Monday, September 16, 2024

Rajasthan News: राजस्थान को हजारों-करोड़ की सौगातों के बीच PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

जयपुर। आज प्रंधानमत्री नरेंद्र मोदी सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को संबोधित किए है। इस कार्यक्रम के दौरान 17 हजार करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किए। ऐसे में PM मोदी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के साथ एक बहुत बड़ी समस्या है कि वो दूरगामी सोच के साथ सकारात्मक नीतियां नहीं बना पाती है।

जानें PM मोदी के भाषण की बड़ी बातें

-‘विकसित भारत विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले फ्रांस के राष्ट्रपति जी का आपने जयपुर में जो स्वागत-सत्कार किया, उसकी गूंज पूरे भारत के साथ-साथ फ्रांस में भी हो रही है। यही तो राजस्थान के लोगों की खासियत है, हमारे राजस्थान के भाई-बहन जिस पर प्रेम लुटाते हैं, कोई कसर बाकी नहीं छोड़ते।

  • आगे कहा कि आज राजस्थान के विकास के लिए 17 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है। इससे प्रदेश के रेल, रोड , सौर ऊर्जा, एलपीजी समेत अन्य सेक्टर में भी सहायता मिलेगी। इस परियोजनाओं के माध्यम से प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार मिल सकता है।
  • उन्होंने कहा कि जब मैं विकसित भारत की बात करता हूं, तो यह सिर्फ शब्द भर नहीं है, यह केवल भाव नहीं है , यह सभी परिवार का जीवन समृद्ध बनाने का हमारा उद्देश्य है। यह अभियान देश भर से गरीबी को जड़ से मिटाने के लिए शुरू किया गया है। यह देश में आधुनिक सुविधाएं बनाने का अभियान है।
  • आगे कहा कि कांग्रेस के साथ एक बहुत बड़ी समस्या यह है कि वो दूरगामी सोच के साथ सकारात्मक नीतियां नहीं बना पाती है।
  • कांग्रेस जिस रफ्तार से बिजली की कमी पर काम कर रही थी, उससे बिजली समस्या ठीक होने में कई साल लग जाते। इस कड़ी में उन्होंने कहा कि हमने सरकार में आने के बाद देश को बिजली की चुनौतियों से निकालने पर विशेष नजर रखा है।
  • कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस का एक ही एजेंडा है, मोदी विरोधी, ये मोदी विरोध को एजेंडा बना कर ऐसा अफवाह फैलाते हैं, जिससे सामाज आपस में बंट जाए।
  • कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने विकसित भारत बनाने पर कहा कि विकसित भारत बनाने के लिए हम देश के चार वर्गों को मजबूत बनाने में लगे हुए हैं। वर्ग में शामिल हैं – महिला, युवा, किसान और गरीब। उन्होंने कहा कि हमारे लिए देश में यही चार सबसे बड़ी जातियां हैं।
Ad Image
Latest news
Related news