Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Politics : कांग्रेस को लगा लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका, महेंद्रजीत सिंह मालवीय थामेंगे कमल, जानें पूरा मामला

जयपुर। राजस्थान से आज एक बड़ी ख़बर सामने से आई है। बता दें कि कांग्रेस को राजस्थान में बड़ा झटका लग सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि विधायक और राजस्थान के पूर्व कैबिनेट मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय कमल को थाम सकते हैं। यह संभावना तब जताई गई जब उनकी मुलाकात गुरुवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ हुई। तभी से यह संकेत मिल रहा है कि कांग्रेस को झटका लगने वाला है।

पार्टी से नाराज दिख रहें है मालवीय

कांग्रेस विधायक और CWS सदस्य महेंद्रजीत सिंह मालवीय के कांग्रेस से दामन छोड़ने की ख़बर सामने आ रही है। ऐसे में यह अटकलें काफी तेज हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक मालवीय कांग्रेस के रवैये से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि मालवीय नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने पर पार्टी से नाखुश दिख रहे हैं। बता दें कि 14 फरवरी को राजस्थान का सहारा लेकर सोनिया गांधी कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। मंत्री मालवीय नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान मौजूद नहीं दिखे। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि मंत्री मालवीय पार्टी से नाराज चल रहे है।

लोकसभा चुनाव होने से पहले थाम सकते है बीजेपी का दामन

वर्तमान में बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा विधानसभा सीट का महेंद्रजीत सिंह मालवीय प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और अब वह बांसवाड़ा सीट से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। एक आदिवासी नेता के रूप में आगामी लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी का दामन थामना महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

ये नेता भी हो सकते है बीजेपी में शामिल

बात बस इतना ही नहीं है, कांग्रेस के 4 अन्य दिग्गज नेता भी राजस्थान से पार्टी बदलने के लिए तैयारी में है। चर्चा है कि लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव और उदयलाल आंजना भी कमल का दामन थामने की तैयारी कर रहे है।

Ad Image
Latest news
Related news