Friday, September 20, 2024

Viksit Bharat Viksit Rajasthan: ‘विकसित भारत विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को करेंगे PM मोदी संबोधित, देंगें इतने करोड़ की सौगात

जयपुर। आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पीएम नरेंद्र मोदी ‘विकसित भारत विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को संबोधित करने वाले है। इस कार्यक्रम के दौरान 17 हजार करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। बता दें कि परियोजनाओं में सड़क, रेलवे, सौर ऊर्जा, विद्युत पेट्रोलियम, ट्रांसमिशन, पेयजल समेत कई और परियोजना शामिल है।

कई और परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

बता दें कि आज यानी 16 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी हरियाणा के रेवाड़ी का दौरा भी करने वाले है। वे वहां 9,750 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं जैसे शहरी परिवहन, पर्यटन, स्वास्थ्य, रेल क्षेत्रों से संबंधित का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। इसके साथ ही आज PM मोदी कई और अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। जिस वजह से राजस्थान के झुंझुनू, आबू रोड और टोंक जिलों में सड़क निर्माण में सुधार होगा।

नवीकरणीय ऊर्जा के 5300 करोड़

PM मोदी नवीकरणीय ऊर्जा के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए 5300 करोड़ रुपए की परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ वे 2100 करोड़ रुपए से अधिक की विद्युत ट्रांसमिशन और प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन के तहत 2400 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास करने वाले है।

कई रेलवे परियोनाओं का करेंगे श्री गणेश

2300 करोड़ रुपए की राजस्थान की आठ रेलवे परियोजनाएं राष्ट्र को PM मोदी समर्पित करेंगे। इनमें जोधपुर-राय का बाग-मेड़ता रोड-बीकानेर सेक्शन, जोधपुर-फलोदी सेक्शन और बीकानेर-रतनगढ़-सादुलपुर-रेवाड़ी सेक्शन समेत रेल मार्गों के विद्युतीकरण के लिए अलग-अलग परियोजनाएं का लिस्ट शामिल हैं। इसके साथ ही आज वे जयपुर स्थित ‘खातीपुरा रेलवे स्टेशन’ का भी श्री गणेश करेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news