Monday, September 16, 2024

Rajasthan Politics : अशोक गहलोत का ‘बैंक अकाउंट्स फ्रीज’ मामले पर तंज, कहा…

जयपुर। शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसियों ने कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। ऐसे में देश भर में सियासी संग्राम शुरू है। इस बीच राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज करने के मामले में केंद्र सरकार पर तीखा निशाना साधा है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल “एक्स” पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि भाजपा के इशारो पर कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है.

केंद्रीय एजेंसियों ने किया बीजेपी के इशारे पर फ्रीज – अशोक गहलोत

प्रदेश के पूर्व मुखिया अशोक गहलोत ने भाजपा सरकर पर आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया “X” पर एक पोस्ट करते हुए लिखा कि ”बीजेपी के इशारे पर केंद्रीय एजेंसियों ने कांग्रेस पार्टी के बैंक खातों को सील कर दिया है. इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाला कर अपने बैंक खातों को भरने वाली बीजेपी का डर जब कांग्रेस के नेताओं को तोड़कर भी खत्म नहीं हुआ तो कांग्रेस पार्टी की गतिविधियों को रोकने के लिए ऐसा तुच्छ कदम उठाया. कांग्रेस पार्टी बीजेपी की तरह सिर्फ धनबल से नहीं चलती है. ये बैंक खाते तो न्यायिक प्रक्रिया से रिकवर हो ही जाएंगे परन्तु बीजेपी का अलोकतांत्रिक चेहरा और पूरे देश में एक ही पार्टी का शासन रखने की फासीवादी सोच अब पूरी तरह उजागर होती जा रही है. देश की जनता को समझना चाहिए जब बीजेपी की गलत नीतियों का विरोध करने पर सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के साथ इस तरह की गैर-कानूनी गतिविधियां की जा सकती हैं तो ये तानाशाही सोच वाली सरकार आम लोगों के साथ तो किस प्रकार का व्यवहार कर सकती है?”

खरगे ने भी बीजेपी सरकार पर कसा तंज

कांग्रेस के बैंक अकाउंट फ्रीज होने के मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी केंद्र की बीजेपी सरकार पर तंज कसा है। खरगे ने भी अपने सोशल मीडिया “X” पर लिखा कि ”सत्ता के नशे में चूर, मोदी सरकार ने लोक सभा चुनाव के ठीक पहले देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी – भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के Accounts Frozen कर दिए हैं. ये लोकतंत्र पर गहरा आघात है. बीजेपी ने जो असंवैधानिक धन इकट्ठा किया है, उसका इस्तेमाल वे चुनाव में करेंगे, लेकिन हमने क्राउडफंडिंग के जरिए जो पैसा इकट्ठा किया है, उसे सील कर दिया जाएगा. इसलिए हमने कहा है कि भविष्य में कोई चुनाव नहीं होंगे! हम न्यायपालिका से अपील करते हैं, कि इस देश में Multi-Party System को बचाएं और भारत के लोकतंत्र को सुरक्षित करें. हम सड़कों पर उतरेंगे और इस अन्याय और तानाशाही के खिलाफ पुरजोर तरह से लड़ेंगे.”

राहुल गांधी ने कहा…

इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर बरसते हुए दिखें। इस दौरान कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने भी भाजपा सरकार पर आरोप लगाए है। दूसरी तरफ कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि ‘‘हमारी याचिका पर आयकर विभाग और आयकर अपीलीय अधिकरण ने कहा है कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि 115 करोड़ रुपये बैंक खातों में रखे जाएं. हम उससे ऊपर की राशि भी खर्च कर सकते हैं. इसका मतलब है कि 115 करोड़ रुपये फ्रीज कर दिए गए हैं. यह 115 करोड़ रुपये की राशि हमारे चालू खाते से कहीं अधिक है.’’

Ad Image
Latest news
Related news