Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather: राजस्थान में दो दिनों के अंदर बदलेगा मौसम, आंधी और बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट

जयपुर। राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। हर रोज मौसम में हो रहे बदलावों के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों के अंदर यानी 19 से 20 फरवरी को मौसम बदलने का आशंका जताया है।

IMD के अनुसार बदलेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई सूचना के मुताबिक प्रदेश के मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिलने वाला है। प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। जिस कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। ऐसे में 19 फरवरी को प्रदेश भर के मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। प्रदेश में 19 फरवरी को उत्तर पश्चिम क्षेत्र में तंत्र बनने का संभावना है। इस कारण प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हो सकता है।

इन जिलों में बदल सकता है मौसम

प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के कारण प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और जोधपुर जिले के कुछ इलाकों में मौसम बदलेगा। इसके साथ कई जिलों में ओले भी पर सकते हैं ।

शनिवार को कैसा रहा मौसम

प्रदेश भर में शनिवार को एक ताजा पश्चिम विक्षोभ सक्रिय हुआ, जिस कारण उत्तर पश्चिम भारत में इसका असर आगामी दो दिनों में देखने को मिल सकता है। इसको लेकर मौसम विभाग ने चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। 18 से 20 फरवरी के बीच पंजाब और हरियाणा और 20 फरवरी के बीच दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में आंधी के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news