Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election: कांग्रेस को राजस्थान में बड़ा झटका! आदिवासी नेता छोड़ेंगे पार्टी, चुनाव लड़ने की तैयारी इस सीट से

जयपुर। देश में लोकसभा चुनाव का माहौल देखा जा रहा है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टी चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति तैयार कर रही है। बता दें कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगने की उम्मीद है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस के आदिवासी नेता व पूर्व मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय कांग्रेस से नाता तोड़ने की तैयारी में है।

जल्द ही बीजेपी का थाम सकते हैं दामन

बताया जा रहा है कि मंत्री जल्द ही बीजेपी का दामन थामने वाले हैं. आज यानी 19 फरवरी को जयपुर में महेंद्रजीत सिंह मालवीय प्रेस कांफ्रेंस के जरिए अपने दल को बदलने की बात कर सकते हैं. तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि वह डूंगरपुर बांसवाड़ा सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयरी में है।

कांग्रेस के खिलाफ की थी बयानबाजी

राजस्थान की राजनीति में पिछले कई दिनों से खेला होने की बात चल रही है। ऐसे में अनुमान है कि आज राजस्थान कांग्रेस में हलचल देखने को मिलने वाला है। वहीं संभावना है कि बागीदौरा विधायक महेंद्रजीत सिंह आज ही बीजेपी में शामिल होने की घोषणा कर सकते हैं. बता दें कि इससे पहले भी ख़बर मिली थी कि 16 फरवरी को ही वह दिल्ली जाकर भाजपा का दामन थाम सकते है, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला. हालांकि, उन्होंने दिल्ली में ही कांग्रेस पार्टी के खिलाफ जमकर बयानबाजी भी की थी, जिससे इसका संकेत और बढ़ गया। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि पार्टी कुछ चुनिंदा लोगों से घिर गई है. देश के लिए जो विजन कांग्रेस के पास पहले था, वो अब नहीं बचा है।

कांग्रेस का नहीं छोड़ा दामन

आपको बता दें कि महेंद्रसिंह मालवीय लगातार कांग्रेस के खिलाफ बयान देते दिख रहे हैं लेकिन अभी तक उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है. अनुमान है कि आज सोमवार को वे शायद कांग्रेस से रिजाइन देकर तुरंत बाद भाजपा जॉइन कर सकते हैं.

Ad Image
Latest news
Related news