Thursday, September 19, 2024

Weather Update : 19-20 फरवरी को 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि

जयपुर। राजस्थान में सोमवार यानी आज से मौसम में बदलाव होने वाला है। राजस्थान में दो दिन के लिए मौसम विभाग ने कई जिलों में ऑरेेंज अलर्ट जारी किया है। आज से कई जिलों में आंधी, बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

कुछ भागों में पश्चिमी विक्षोभ का असर

झुंझुनूं, चूरू, हनुमानगढ़ में बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है। इसी प्रकार मौसम विभाग ने 20 फरवरी को पांच जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा। इस कड़ी में हवा तेज चलेगी।

इन जिलों का तापमान

पश्विमी विक्षोभ से पहले प्रदेश में दिन और रात के तापमान में उछाल दर्ज किया गया है। प्रदेश के कई जगहों पर दिन का अधिकतम पारा 30 डिग्री से ज्यादा रिकॉर्ड हुआ। इससे दिन में लोगों को अधिक गर्मी का अहसास हुआ। वहीं, रात को 16 जगहों पर रात का न्यूनतम पारा 10 डिग्री से अधिक रिकॉर्ड हुआ। डूंगरपुर में सबसे अधिक दिन का तापमान 33.6 डिग्री रहा । वहीं, रात का न्यूनतम पारा सबसे अधिक बीकानेर में 16.1 डिग्री रिकॉर्ड हुआ ।

आज का मौसम

राजधानी जयपुर में आज का अधिकतम पारा 30 डिग्री और न्यूनतम पारा 16 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है। वहीं आज बारिश का दौर भी देखा जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news