Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather : IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया ओलावृष्टि का अलर्ट, जानें ताजा अपडेट

जयपुर। प्रदेश का मौसम लगातार बदल रहा है। फरवरी माह सप्ताह होने वाला है, ऐसे में राजस्थान के कुछ जिलों में मौसम शुष्क रहा तो कहीं-कहीं अभी भी ठंड का एहसास लोगों को हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में शुरू है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

पिछले दिन आई आंधी तूफान

सोमवार यानी 19 फरवरी को प्रदेश के कई जिलों में हवा की गति तेज थी। हवा के साथ-साथ धूल भरी आंधी चली और कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज हुुई। इस कारण शाम के समय ठंड का प्रकोप देखा गया। मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक मंगलवार यानी आज अलवर, भरतपुर, दौसा और धौलपुर में ओलावृष्टि का आसार है। राज्य के अधिकांश भागों में 21 फरवरी को मौसम शुष्क रहने और भरतपुर जिले में हल्की बारिश होने की आशंका है। इसके बाद मौसम शुष्क रह सकता है।

सर्दी का अहसास कम

राजधानी जयपुर में लोगों को अब सर्दी का अहसास कम हो रहा है। दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी से सोमवार को गर्मी का प्रकोप देखा गया। वहीं प्रदेश में धूल भरी आंधियां चलने से लोगों को परेशान भी होना पड़ा। IMD के मुताबिक राजधानी जयपुर में दिन का अधिकतम पारा 32 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं, रात का न्यूनतम पारा 15 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मौसम केंद्र जयपुर ने मंगलवार यानी आज जयपुर में हल्की बारिश होने की आशंका जताई है।

हो रहा है सर्दी का प्रकोप खत्म

प्रदेश में सबसे अधिक दिन का पारा कोटा जिले में 35.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। वहीं, रात का तापमान सबसे कम अलवर में आठ डिग्री रहा। बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के तापमान में आई उछाल से सर्दी का प्रकोप खत्म हो रहा है।

आज का मौसम

राजधनी जयपुर में आज का मौसम साफ़ रह सकता है। वहीं कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। आज राजधानी का अधिकतम पारा 28 डिग्री वहीं न्यूनतम पारा 18 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हो सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news