Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में यहां हुई बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

जयपुर। राजस्थान में दूसरे दिन भी मंगलवार यानी 20 फरवरी को अधिकतर जिलों में आंधी और बारिश का दौर देखा गया। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक जैसलमेर, चूरू, सीकर, झुंझुनू जिलों समेत आसपास के इलाकों में हल्के से मध्यम बारिश हुई है। सबसे अधिक बारिश जैसलमेर में 39 मिमी और सीकर जिले में 10 मिमी बारिश दर्ज हुई।

इन जिलों में हुई बारिश

जोधपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर जिले के कुछ जगहों पर शाम को हल्की बारिश हुई। वहीं राजधानी जयपुर में मंगलवार यानी कल रात को 8.30 बजे मौसम का मूड बदला हुआ दिखा। शहर के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ हल्की से तेज बारिश दर्ज हुई।

आज का मौसम

मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक बुधवार यानी आज से आगामी तीन-चार दिन मौसम सामान्य रहने का आसार है। हालांकि, भरतपुर और जयपुर के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

रात का पारा 20 डिग्री तक पहुंचा

राजस्थान के तापमान में अचानक उछाल आने से दिन और रात को लोगों को गर्मी का अहसास हुआ है। बता दें कि दिन और रात के पारा में 15 डिग्री से अधिक का अंतर देखा गया है। कई जिलों में रात का न्यूनतम पारा 20 डिग्री तक पहुंच गया और दिन का अधिकतम पारा 30 डिग्री तक दर्ज हुआ। वहीं राजधानी जयपुर में 29.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ।

किसान हो रहे परेशान

जयपुर-अजमेर समेत कई जिलों का तापमान 30 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड हो रहा है। तापमान में बढ़ोतरी होने से लोगों को ठंड से राहत मिली है। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ का असर से बेमौसम बरसात, ओलावृष्टि और तेज हवा का दौर जारी है। इससे सबसे अधिक किसानों को दिक्क्त हो रही है। सीकर, चूरू सहित कई जिलों में बीते दिन ओलावृष्टि और तेज हवाओं ने किसान के खेतों में खड़ी फसल को अधिक नुकसान पहुंचाया है. ऐसे में खेती करने वाले किसान भगवान से आस लगाए हुए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news