Thursday, September 19, 2024

Youth Congress Protest : यूथ कांग्रेस के आंदोलन में बेकाबू हुए कार्यकर्ता, पुलिस ने लिया … जानें पूरा मामला

जयपुर। बुधवार यानी आज सुबह 11 बजे किसानों और युवाओं के मुद्दे के लिए युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास का घेराव कर बड़ा प्रदर्शन किया हैं। बता दें कि इस प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच आमना-सामना हुआ है। दोनों के बीच जमकर धक्का-मुक्की चली। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस को अपना बल प्रयोग करना पड़ है।

जानें आखिर क्यों किया गया कांग्रेस यूथ प्रदर्शन?

पिछले तीन महीने पहले ही प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है। प्रदेश में सरकार बदलने के बाद युवा कांग्रेस का आज पहला बड़ा प्रदर्शन हुआ है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी भी प्रदर्शन में मौजूद रहे। युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया और प्रदेश प्रभारी मोहम्मद शाहिद ने मंगलवार यानी 20 फरवरी को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से प्रदर्शन के जरिए मांग की जाएगी। उनसे पूछा जाएगा कि जिन मुद्दों को लेकर वे सरकार में आए हैं उनका क्या हुआ?

इन वादों को पूरा नहीं करने पर किया गया प्रदर्शन

मंगलवार को मीडिया से वार्ता करने के दौरान पूनिया ने कहा कि प्रदेश में सरकार बने हुए अभी दो ही महीने हुए हैं लेकिन अभी से ही किसान और युवा दोनों परेशान हैं। इसके साथ ही कहा कि सरकार वादे पूरे करने की बजाए युवाओं के साथ धोखा कर रही है। सरकार 5000 युवा मित्रों को नौकरी से निरस्त कर दिया। प्रदेश में संविदा कर्मियों को नौकरी से हटा दिया गया, टीचर की थर्ड ग्रेड और सेकेंड ग्रेड की भर्ती पेंडिंग में है। बेरोजगार शहीद स्मारक पर लगातार धरना देते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि गौ माता एवं भगवान राम के नाम पर वोट मांगने वाली बीजेपी ने जनता को ठगने का काम किया है।

मुख्यमंत्री आवास तक पैदल मार्च

वहीं बुधवार यानी आज युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने से पहले शहीद स्मारक पर जुटे और वहां से प्रदर्शन करते हुए सिविल लाइंस फाटक तक कूच किए । सिविल लाइंस फाटक पर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किए। हालांकि पुलिस प्रशासन ने कांग्रेस के इस बड़े आंदोलन में हड़कंप मचाने पर सख्त कार्रवाई की है।

Ad Image
Latest news
Related news