Monday, September 16, 2024

Big News : जम्मू कश्मीर में शहीद हुए राजस्थान के जवान, पीछे छोड़ गए ढाई साल के बेटे, पत्नी की…

जयपुर। राजस्थान के सीकर जिले से एक बेहद ही दर्दनाक ख़बर मिली है। बता दें कि राजस्थान का जवान कमल किशोर जम्मू कश्मीर में भारत माता की सुरक्षा करते हुए शहीद हो गए है। सबसे दर्द भरी हालात तब देखे गए जब ढाई साल के बेटे नक्षित चौधरी ने शहीद कमल किशोर को मुखाग्नि दी।

ढाई साल के बेटे नक्षित चौधरी ने मुखाग्नि दी

बुधवार रात को हल्के के पटवारी का बास निवासी जवान कमल किशोर मां भारती को रक्षा करते हुए शहीद हो गए। शुक्रवार को पैतृक गांव पटवारी का बास की नीमवाली ढाणी में परिजनों के नम आखों के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। बेहद दुःख भरी बात यह है कि शहीद कमल किशोर अपने पीछे परिवार और एक ढाई साल के बेटे नक्षित चौधरी को छोड़ गए है। उन्हें ढाई साल के बेटे नक्षित चौधरी ने मुखाग्नि दी। शहीद कमल किशोर को सेना के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देते हुए अंतिम विदाई दी गई। शहीद के पुत्र नक्षित व पिता मांगीलाल को सेना के अधिकारियों ने तिरंगा और वर्दी सौंपी है।

शहीद होने का कारण हार्ट अटैक बताया गया

मीडिया सूत्रों के मुताबिक जवान कमल किशोर बिजारणिया श्रीनगर में ड्यूटी पर तैनात थे। कमल किशोर अपनी ड्यूटी के दौरान अपनी टीम के साथ मिशन पर थे। इस कड़ी में वह अचेत होकर जमीन पर गिर गए । इसके बाद उसकी मृत्यु मौके पर ही हो गई। वहीं जान जाने का कारण सांस लेने में तकलीफ या हार्ट अटैक बताया गया है। मौके पर जवान के शहीद होने की ख़बर बटालियन के साथियों को मिली। उसके कुछ देर बाद जवान के शहीद होने की ख़बर गांव में ग्रामीणों को लगा जहां लोगों के पांव तले जमीन खिसक गई और पूरे गांव में शोक की लहर छा गई।

Ad Image
Latest news
Related news