Thursday, September 19, 2024

Rajasthan News: गलत खून चढ़ाने से SMS हॉस्पिटल में युवक की गई जान, इन लोगों पर गिरी गाज

जयपुर। राजस्थान से एक ख़बर सामने आई है, जिसमे शुक्रवार को जयपुर के SMS हॉस्पिटल में एक युवक को गलत ब्लड चढ़ाने से मौत हो गई। इस मामले में चिकित्सा विभाग के तीन डॉक्टरों और नर्सिंग ऑफिसर को निलंबित कर दिया गया है।

जानें पूरा मामला

बता दें कि यह मामला तब गरमाया जब राज्य के सबसे बड़े बोले जाने वाले सरकारी अस्पताल SMS हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक युवक को गलत ब्लड चढ़ा दिया गया, जिस कारण उसकी दोनों गुर्दे फेल हो गए और मौके पर उसकी जान चली गई। युवक ने शुक्रवार को इस कारण से अपनी जान गवां दी है। ऐसे में इस तरह से किसी युवक की मौत का कारण सामने आना अस्पताल प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया है।

ये डॉक्टर्स हुए निलंबित

SMS मेडिकल कॉलेज ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एक समिति बनाई। समिति की तरफ से रिपोर्ट सामने आई है, जिसमे कुछ डॉक्टर्स का नाम दोषी लिस्ट में शामिल है। जिसके बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग ने अस्थि रोग विभाग के सह आचार्य डॉ. एस.के. गोयल, रेजिडेंट डॉक्टर ऋषभ चालना और डॉ. दौलत राम और नर्सिंग ऑफिसर अशोक कुमार वर्मा को इस मामले में दोषी पाते हुए कार्य से निलंबित कर दिया।

चिकित्सा विभाग ने जारी किया आदेश

तीनों डॉक्टरों को एपीओ किए जाने के साथ ही नर्सिंग ऑफिसर अशोक कुमार वर्मा के निलंबन के आदेश चिकित्सा विभाग की एसीएस शुभ्रा सिंह ने जारी किया है। अब चिकित्सा शिक्षा निदेशालय में डॉ. एस.के. गोयल अपनी उपस्थिति देंगे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य निदेशालय में बाकी दोनों डॉक्टर्स और चिकित्सा व स्वास्थ्य मुख्यालय में नर्सिंग ऑफिसर अशोक कुमार वर्मा अपनी उपस्थिति देंगे।

Ad Image
Latest news
Related news