Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के मौसम में होगा कल से बदलाव, फरवरी अंत में होगी बारिश

जयपुर। राजस्थान के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार कल यानि 26 फरवरी से एक बार फिर प्रदेश का मौसम बदलेगा। IMD के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 26 और 27 फरवरी को राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी होने का आसार है। ऐसे में एक दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 1 और 2 मार्च से प्रदेश भर में सक्रिय होगा। इस वजह से मार्च के प्रथम सप्ताह में राजस्थान के कुछ जिलों में मेघगर्जन और बारिश हो सकती है।

राजधानी जयपुर का मौसम

शनिवार यानी 24 फरवरी को प्रदेश भर में दिन का अधिकतम तापमान बाड़मेर में 30.1 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। वहीं, सबसे कम न्यूनतम पारा 4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। राजधानी जयपुर की बात करें तो दिन का पारा 25.2 डिग्री के आसपास दर्ज हुआ। वहीं, रात का न्यूनतम पारा 13.3 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।

जानें आज कैसा रहेगा मौसम

राजस्थान की राजधानी जयपुर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में काफी अंतर देखा जा रहा है। लोगों को सुबह के समय सर्दी का एहसास हो रहा है, तो वहीं दोपहर के समय लोगों को गर्मी सताना शुरू कर दिया है। लेकिन अब जयपुर में सोमवार यानी 26 फरवरी से मौसम में बदलाव होने वाला है। रविवार यानी आज सुबह जयपुर में तेज ठंडी हवाएं चली। रविवार सुबह 7 बजे जयपुर का तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वैसे आज जयपुर का अधिकतम पारा 24 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम पारा 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news