Wednesday, April 17, 2024

Letter To PM Modi: राजस्थान की जुड़वा बहनों ने लिखी PM मोदी को खत, कह डाली…

जयपुर। राजस्थान से एक ख़बर सामने आई है, जिसमे दो जुड़वा बहनों ने देश के मुखिया नरेंद्र मोदी को एक खत लिखते हुए अपने माता-पिता की ट्रांसफर जयपुर कराने की बात लिखी है। तो आइए जानते है कौन हैं ये लड़किया जिसनें PM मोदी से ऐसा अपील की।

ड्रॉइंग के माध्यम से बताई मां बाप से दूरी का दर्द

राजस्थान के बांदीकुई में रहने वाले एक जुड़वा बहनों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उस पत्र के माध्यम से वे दोनों बहने PM मोदी से अपील की है कि उन्हने अपने माता-पिता की याद बहुत आती है, वे अपने माता-पिता के साथ रहना चाहती है, इसलिए उनका स्थानांतरण जयपुर करवा दीजिए। ऐसा इसलिए लिखी क्योंकि इससे उन दोनों बहनों को माता-पिता का प्यार मिल सके। बता दें कि दोनों बहनों ने पत्र के साथ एक ड्रॉइंग भी तैयार की है, जिस तस्वीर में वे यह दिखा रही है कि उनके घर में माता-पिता और वे खुद दोनों बहने के बीच कितनी दूरी है।

पढ़े दोनों बहनों का लिखा पत्र –

दोनों बहनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र में कुछ इस कदर लिखी हैं कि मेरा नाम अर्चिता है और मेरी बहन का नाम अर्चना। हम दोनों 12 साल के हैं . हम दोनों बांदीकुई की दिल्ली स्कूल की सातवीं कक्षा में पढ़ते हैं। हम दोनों यहां अपने चाचा- चाची के साथ रहते हैं। हमारे पिता जी का नाम देवपाल मीणा और माता जी का नाम हेमलता कुमारी मीणा हैं। हमारी मां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवड़ा ब्लॉक समदड़ी (बालोतरा) में अध्यापिका (लेवल-2, विषय-हिंदी) के पद पर काम करती हैं। हम दोनों बहनों को माता-पिता की बहुत याद आती है, उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता। हम दोनों चाहते हैं कि माता-पिता का स्थानांतरण जयपुर (राजस्थान) हो जाए। हम जयपुर में अपने माता-पिता के साथ रहना चाहते हैं और वहां पढ़ाई करना चाहते हैं। हमने आपके कई अभियान जैसे- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना आदि सुने और देखे हैं। हमें उनसे बहुत प्रेरणा मिलती है। हमें भी माता-पिता के साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है।’ कृपया आप हमारे माता-पिता का स्थानांतरण जगतपुरा (जयपुर) करवा दीजिए। हम आपके अत्यंत आभारी रहेंगे।

माता-पिता से हैं काफी दूर

बता दें की अर्चना और अर्चिता दो जुड़वा बहने हैं। उनके माता-पिता दोनों सरकारी नौकरी के कार्यरत हैं। दोनों अपने बच्चों से दूर रहते हैं। दोनों के बीच करीब 130 किलोमीटर का फासला हैं। दोनों बहन का घर राजस्थान की राजधानी जयपुर में हैं। दोनों यहां अपने चाचा-चाची के साथ रहती हैं। दोनों को मां- बाप का प्यार नहीं मिल पाता हैं इसलिए दोनों बहनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिख कर अपील की हैं कि उनके माता-पिता का ट्रांसफर जयपुर में करवा दें।

आखिर PM मोदी को ही क्यों लिखी खत

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया गया है कि अर्चना और अर्पिता ने खुद एक बयान में कहा कि उनकी मां का ट्रांसफर कराने के लिए कई बार उनके पिता और चाचा ने कोशिश की लेकिन ट्रांसफर नहीं हो पाया। इसलिए उनदोनों बहनों को कोई और ऑप्शन नहीं दिखा इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री से इसको लेकर पत्र के माध्यम से सहायता की अपील की हैं। इसके साथ ही उनदोनों ने कहा कि PM मोदी से बड़ा कोई नहीं है, हमदोनों को पूरी उम्मीद है कि वे हमारी बात जरूर सुनेंगे।

Latest news
Related news