Monday, September 16, 2024

Rajasthan Politics : भाजपा कोर कमेटी की बैठक आज, लोकसभा उम्मीदवारों को लेकर चर्चा संभव

रायपुर। देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी राज्यों में चुनावी रणनीति को लेकर लगातार राजनेताओं की बैठक हो रही हैं। इस बीच राजस्थान से भी एक ख़बर सामने आई है। जहां आज बुधवार को दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में होगी।

लोकसभा के मध्यनजर से बैठक अहम

आज बुधवार को बीजेपी पार्टी अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में दिल्ली में कोर कमेटी की बैठक होने वाली है। बीजेपी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा बताया गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए आज की बैठक अहम होने वाली है। वहीं इस बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल समेत पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद होंगे।

बैठक में मौजूद होंगे ये दिग्गज नेता

दिल्ली में होने वाली आज की बैठक में राजस्थान के मुखिया भजनलाल शर्मा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व CM वसुंधरा राजे सहित सभी दिग्गज नेता मौजूद होंगे।

15 से 17 सीटों पर टिकट बदलने के हैं आसार

बता दें कि देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। ऐसे में यह बैठक अति महत्वपूर्ण बताया गया है। इस बैठक को पार्टी द्वारा अहम माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से 15 से 17 सीटों पर टिकट बदलने के आसार हैं, इसको लेकर इस बैठक में चर्चा भी हो सकती है। हालांकि दो महीने पहले हुए प्रदेश में विधानसभा चुनाव में 7 सांसदों को मैदान में उतरने का मौका मिला था। जिसमें से महज 3 सांसदों ने अपना इस्तीफा सौंप कर विधानसभा की सदस्यता ले ली है।

मार्च के पहले हफ्ते में उम्मीदवारों के नामों की होगी घोषणा

दूसरी तरफ राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में 7 सांसदों को विधानसभा में मौका देकर उनकी सीट खाली बताई जा रही है, ऐसी स्थिति में अनुमान है कि अब 10 अन्य सांसदों को मौका मिल सकता है। मीडिया सूत्रों की मानें तो दो या उससे अधिक बार सांसद रह चुके उन्हें पार्टी द्वारा मौका मिल सकता है। संभावना है कि पार्टी शुरुआती मार्च में लोकसभा उम्मीदवरों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

Ad Image
Latest news
Related news