Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Polls: राजस्थान में बीजेपी के लिए ये सीट होंगे चुनौतीपूर्ण, इन दिग्गजों के नामों पर लड़ा जाएगा चुनाव

जयपुर। देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है। ऐसे में बीते दिन 29 फरवरी देर रात तक दिल्ली में स्थित बीजेपी मुख्यालय में बैठक हुई। बैठक में पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहें। वहीं राजस्थान में आशंका है कि बीजेपी आज यानी 1 मार्च को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। हालांकि इस साल होने वाले चुनाव में प्रदेश के 10 सीटें बेहद खास बताया गया है। यहां पर मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है। सीटों में टोंक-सवाई माधोपुर, दौसा, करौली-धौलपुर, जालौर- सिरोही,गंगानगर, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, बाड़मेर, हनुमानगढ़, सीकर, चूरू, झुंझुनू, बीकानेर शामिल हैं।

इन दिग्गजों को मिलेगा टिकट

बता दें कि आज यानी 1 मार्च शाम तक बीजेपी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। वहीं आशंका है कि बीजेपी की पहली लिस्ट में मौजूदा सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत को जोधपुर विधानसभा से, ओम बिड़ला को कोटा से , अर्जुन राम मेघवाल को बीकानेर से और अर्जुन राम मेघवाल को बांसवाड़ा से टिकट देने का एलान किया जा सकता है।

शेष नेताओं को यहां से मिलेगी टिकट

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी की मौजूदा लोकसभा सीट बदलकर उन्हें किसी और विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया जा सकता है। जयपुर ग्रामीण या अजमेर लोकसभा सीट पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को टिकट दिया जा सकता है।

चनौतीपूर्ण सीटों में ये हैं शामिल

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी के लिए राजस्थान में इस बार के चुनाव में 10 सीटें बेहद चुनौतीपूर्ण होने वाली हैं। इनमें टोंक-सवाई माधोपुर, दौसा, करौली-धौलपुर, जालौर- सिरोही, सीकर, चूरू, झुंझुनू, गंगानगर हनुमानगढ़, डूंगरपुर-बांसवाड़ा, बाड़मेर और बीकानेर शामिल हैं। ऐसे में इस बार के चुनाव में बीजेपी नए लोगों को मौका देने की तैयारी में हैं। इस बीच पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का नाम जयपुर ग्रामीण के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। हर्षिनी कुलहरी को झुंझुनू से और देवेंद्र झाझड़िया को चूरू से टिकट दिया जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news