Monday, September 16, 2024

Rajasthan Churu Lpg Cylinder Blast: राजस्थान के चूरू में दुल्हन के जगह पंहुचा दमकल, हुआ बड़ा ब्लास्ट, जानें पूरा मामला

जयपुर। राजस्थान के चूरू में एक भयानक हादसा हुआ है। बता दें कि प्रदेश के चूरू जिले में आज सुबह 11 बजे एक गांव में शादी वाले घर में 11 में से 10 सिलेंडर एक के बाद एक धमाके से फट गए। इस भयानक धमाकों से पूरे गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है।

जानें पूरा मामला

चूरू के गांव जान्दवा के बिका की ढाणी में एक घर में शादी होने वाला था। ऐसे में आज यानी शुक्रवार सुबह 11 बजे के आसपास शादी वाले घर में अचानक आगजनी का मामला सामने आया है। मामला है कि घर में रखे 10 सिलेंडर में से दसों सिलेंडर एक के बाद एक ब्लास्ट हो गया। इस वजह से पूरे गावों में दहसत का माहौल बना हुआ है। धमाके की आवाज से ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इस हादसे में शादी वाले घर का करीब दो लाख का दहेज का सामान और एक पड़ोस का झोपड़ी भी जल कर राख हो गया। मानों यह एक ऐसा हदसा हुआ जैसे कुछ समय पहले जोधपुर सिलेंडर ब्लास्ट कांड हुआ था।

आगजनी वाले घर में मध्य मार्च में होनी थी शादी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया गया है कि आगजनी वाले घर में 4 मार्च और 6 मार्च को शादी होने वाली थी। ऐसे में इस घटना का घटित होना शादी वाले घर के साथ-साथ पूरे गावों में दहसत का माहौल बना दिया है। हादसे में लाखों रूपये के सामान जल कर राख हो गए। हालांकि हादसे की जानकरी जल्द ही चूरू दमकल विभाग को दी गई। इसके साथ ही मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया।

एक के बाद एक सिलेंडर हुआ ब्लास्ट

घास फूंस वाले घर में रखे सिलेंडर अचानक गिरने लगे। ऐसे में एक के बाद एक यानी 11 में से 10 सिलेंडर फट गए। एक सिलेंडर 300 मीटर दूर पड़ोसी के खेत में जाकर फटा। वहीं एक सिलेंडर पड़ोसी के झोंपड़े पर जाकर फटा। जिससे झोंपड़ा पूरी तरह से जल गया। इस दौरान पूरा गांव धमाकों से दहल गया। गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।

Ad Image
Latest news
Related news