Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather : राजस्थान में मौसम का मिजाज बदला, आज इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

जयपुर। देश भर के लगभग राज्यों में मौसम का मिजाज बदल रहा है। ऐसे में बात अगर राजस्थान की करें तो यहां आज से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आज शुक्रवार 1 मार्च को एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। इस कारण आज से प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाएं चलेंगी और साथ में राजस्थान के लगभग जिलों में बारिश होने के आसार हैं।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार

मौसम केंद्र जयपुर द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के लगभग जिलों में बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। शुक्रवार यानी आज 18 जिलों में बारिश और 6 जिलों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। ऐसे में शनिवार यानी 2 मार्च को भी प्रदेश के 22 जिलों में बारिश और 10 जिलों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट मौसम केंद्र ने जारी किया है।

आज इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आज शुक्रवार यानी 1 मार्च को मौसम केंद्र जयपुर ने दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, सवाई माधोपुर, अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा,सीकर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, टोंक बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं आज श्रीगंगानगर, जैसलमेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ, झुंझुनू में तेज अंधड़ के साथ बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि इन 6 जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं।

आज का मौसम (जयपुर)

आज मार्च माह की पहली तारीख है। ऐसे में राजस्थान की राजधानी जयपुर में अधिकतम पारा 33 और न्यूनतम पारा 18 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज होगा। वहीं प्रदेश के कई जिलों में आज और आगामी दिनों में बारिश और ओलावृष्टि का दौर देखा जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news