Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather : राजस्थान मे बदला मौसम का मूड, फिर से बढ़ी ठंड, आगामी दिनों में ऐसा रहेगा तापमान

जयपुर। देश भर के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है। ऐसे में राजस्थान के मौसम की बात करें तो यहां पर अब बारिश और ओलावृष्टि का दौर थम गया है। मौजूदा समय में मौसम साफ है, लेकिन बारिश और ओलावृष्टि का थोड़ा बहुत अभी भी असर दिखाई दे रहा है। मौसम एक बार फिर से ठंड हो गई है। इस वजह से लोगों को ठंड का एहसास हुआ है।

ओलावृष्टि से फसलों को हुआ नुकसान

बीते दिन यानी 3 मार्च को प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि होने के कारण फसले भी खराब हुई है। वहीं एक बार फिर से आज यानी 4 मार्च को मौसम में बदलाव देखा गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी पांच दिनों तक मौसम सामान्य रहेगा। इसके साथ ही प्रदेश भर के तापतान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है। जिसके बाद राज्य में गर्मी गर्मी की एंट्री हो सकती है। हालांकि दिन के समय अभी गर्मी का एहसास लोगों को हो रहा है, तो दूसरी तरफ सुबह व शाम के समय लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

आगामी दिनों में कुछ ऐसा ही रहेगा मौसम

प्रदेश भर में आने वाले दिनों के मौसम की बात करें तो आगामी दिनों में मौसम शुष्क रहेगा और बारिश होने की संभावना भी कम होगी। हालांकि आने वाली 15 मार्च तक तापमान में उछाल होने से लोगों को गर्मी का अहसास होने लगेगा।

आज का मौसम

प्रदेश की राजधानी जयपुर में आज कई जगहों पर बादल का दौर देखा जाएगा। वहीं अधिकतम पारा 24 डिग्री और न्यूनतम पारा 12 डिग्री के आसपास दर्ज हो सकता है। हवा की गुणवत्ता की बात करें तो यहां अभी हवा क्वालिटी अच्छी श्रेणी में नहीं है।

Ad Image
Latest news
Related news