Monday, September 16, 2024

Rajasthan News : राजस्थान में बनेगा नया सर्किट हाउस, राज्य सरकार से मिली मंजूरी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अपने गृह जिले भरतपुर में ठहराव के लिए एक नया सर्किट हाउस बनाएगी। इस कार्य के लिए सरकार से मंजूरी मिल चुकी है। लेकिन अभी नए सर्किट हाउस के लिए जगह को आवंटन नहीं किया गया है।

भजनलाल की सरकार बनवाएगी सर्किट हाउस

प्रदेश की बीजेपी सरकार अब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के गृह जिले भरतपुर में नए सर्किट हाऊस का निर्माण करवाएगी। ऐसे में सर्किट हाउस के लिए जगह को आवंटन करने के लिए अपनी टीमें भरतपुर भेजी हैं।

निर्माण के लिए तैयारी शुरू

बता दें कि भरतपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल के ठहराव के लिए राज्य सरकार अब नए सर्किट हाउस तैयार कराने जा रही है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने पूरी तैयारी की हैं। सर्किट हाउस के लिए जमीन मिलने के बाद निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा

सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव सुधीर शर्मा द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल सर्किट हाउस के लिए जगह देखा जा रहा है। इसके लिए टीम को भरतपुर जिले में भेजा गया है। जैसे ही एक बार जगह मिल जाए, उसके बाद ही इसके निर्माण से संबंधित प्रक्रियाओं को आगे किया जाएगा।

प्रोटोकॉल के हिसाब से रुकना होता है सर्किट हाऊस में

हालांकि CM भजनलाल शर्मा के गृह जिले भरतपुर में एक सर्किट हाउस पहले से है लेकिन उसकी स्थिति अब खराब हो गई है। बता दें कि प्रोटोकॉल के हिसाब से किसी भी CM को अपने गृह जिले के दौरे पर जाने पर सर्किट हाउस में ठहरना होता है। यहां पर CM के द्वारा क्षेत्र के लोगों की जनसुनवाई भी किया जाता है।

अभी हैं 40 सर्किट हाऊस

राजस्थान में सामान्य प्रशासन विभाग के अंदर अभी 40 सर्किट हाउस आते हैं। जिसमें 3 सर्किट हाउस दिल्ली और 1 मुंबई में भी हैं। इनमें राजस्थान स्टेट गेस्ट हाउस व बीकानेर हाऊस मुंबई, जोधपुर हाउस, बीकानेर हाउस है। बता दें कि पिछली गहलोत की कांग्रेस सरकार ने मुंबई में बीकानेर सर्किट हाउस बनवाया था।

Ad Image
Latest news
Related news