Thursday, September 19, 2024

Sachin Sharma death case : राजस्थान में सचिन शर्मा के निधन पर सियासी संग्राम, जानें अशोक गहलोत ने क्या कर डाली मांग

जयपुर। राजधानी जयपुर के SMS अस्पताल में दौसा निवासी सचिन शर्मा के गलत ब्लड चढ़ाने से जान चली गई। अब इस मामले में प्रदेश भर में सियासी संग्राम जारी है। ऐसे में प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी की भजनलाल सरकार पर जमकर हमला बोला है।

जानें पूरा मामला

बता दें कि यह मामला तब गरमाया जब राज्य के सबसे बड़े कहे जाने वाले सरकारी अस्पताल SMS हॉस्पिटल में इलाज के दौरान एक युवक को गलत ब्लड चढ़ा दिया गया, जिस कारण उसकी दोनों गुर्दे फेल हो गए और मौके पर उसकी जान चली गई। युवक ने इस कारण से अपनी जान गवां दी। ऐसे में इस तरह से किसी युवक की मौत का कारण सामने आना अस्पताल प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया । जिसके बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग ने इस मामले में दोषी पाते हुए डॉक्टर्स समेत अन्य लोगों को भी कार्य से निलंबित कर दिया।

पूर्व CM गहलोत ने किया यह मांग

बता दें कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन शर्मा के निधन बाद उनके परिजनों से मिलने पहुंचे जहां उन्होंने उनके परिवार से मुलाकात कर कहा कि इस मामले में प्रदेश की बीजेपी सरकार ने बेहद असंवेदनशील रवैया दिखाया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सचिन का परिवार आर्थिक रूप से बेहद ही कमजोर परिवार है। प्रदेश की बीजेपी सरकार ने इस परिवार को 5 लाख रुपए सहायता राशि के तौर पर देकर असंवेदनशील रवैया दिखाया है। इस मामले में सचिन के परिवार को आर्थिक सहायता के तौर पर 50 लाख रुपए और एक परिजन को रोजगार दिया जाए।

परिवार वालों ने किया था प्रदर्शन

बीते शनिवार को मृतक सचिन के परिवार वालों ने आत्मदाह करने की कोशिश भी की। इस दौरान सचिन के पिता ने कहा कि हमें सरकार की तरफ से कोई सहायता राशि नहीं मिली है। इस कारण से हम पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करने जा रहे है। बड़े मसक्क्त करने के बाद परिजनों ने उनलोगों को आत्मदाह करने से रोका।

Ad Image
Latest news
Related news