Monday, September 16, 2024

Ashok Gehlot Elder Sister Demise: पूर्व CM अशोक गहलोत की बड़ी बहन ने कहा अलविदा, भावुक होते हुए लिखे…

जयपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बड़ी बहन ने कल यानी मंगलवार को दुनिया को अलविदा कहा है। ऐसे में प्रदेश के पूर्व मुखिया गहलोत ने मंगलवार देर रात यानी 11 बजे के करीब अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी बहन संग एक तस्वीर शेयर करते हुए अपनी भावनाएं शब्दों से बयां कीं है। उन्होंने शोक व श्रद्धांजलि सन्देश के साथ-साथ लिखा, ” अंतिम प्रणाम बाईजी..’।

पूर्व CM हैं काफी निराश

प्रदेश भर में पूर्व CM की बहन के निधन से शोक की लहर छाई हुई है। ऐसे में अशोक गहलोत अपनी बहन विमला देवी के स्वर्गवास से काफी निराश हैं। इसकी पुष्टि उनके द्वारा शेयर किया गया सोशल मीडिया से साफ दिखाई दे रहा है।

पूर्व CM आगे लिखते हैं –

पूर्व CM गहलोत ने आगे लिखा, ‘बड़ी बहन श्रीमती विमला देवी कच्छवाहा का हमारे बीच से चले जाना मेरे लिए हमेशा के लिए एक रिक्त स्थान छोड़ गया है, जिसे कभी भरा नहीं जा सकेगा ‘ ।

बहन को मां का दर्जा देते हुए लिखे

पूर्व CM गहलोत ने अपनी बहन को मां का दर्जा देते हुए आगे लिखे, ‘बाईजी मेरे लिए मां के समान थीं। उनकी कमी मेरे जीवन में हमेशा खलती रहेगी। अपने 93 साल के जीवन में उन्होंने सभी को बेहद स्नेह और आशीर्वाद दिया। मेरी प्रार्थना है कि ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। अंतिम प्रणाम बाईजी।’

इन नेताओं ने जताया शोक

बता दें कि पूर्व CM अशोक गहलोत की बड़ी बहन अब दुनिया में नहीं है। बड़ी बहन विमला देवी की निधन कल यानी मंगलवार को हुई है। ऐसे में निधन पर कांग्रेस और बीजेपी सहित अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक जताया हैं। इस दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी की बड़ी बहन विमला देवी जी के निधन का दुखद समाचार मिला है, उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिवारजनों को संबल प्रदान करे।

शेष नेताओं ने भी जताया शोक

इस संबंध में शोक-श्रद्धांजलि देने वाले दिग्गज नेताओं में CM भजनलाल शर्मा, पूर्व CM वसुंधरा राजे, डिप्टी CM दिया कुमारी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, RLP विधायक हनुमान बेनीवाल समेत अन्य नेता शामिल है।

गहलोत जयपुर से हुए रवाना

पूर्व CM गहलोत अपनी बड़ी बहन के निधन पर उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए आज जयपुर से अपने परिवार संग जोधपुर के लिए रवाना हुए हैं। आज दोपहर बाद होने वाली अंत्येष्टि में वे वहां शामिल होंगे।

Ad Image
Latest news
Related news