Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election : सचिन पायलट के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें क्या है पूरा मामला

जयपुर। देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल है। ऐसे में बीजेपी ने राजस्थान के 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं शेष 10 सीटों पर जल्द ही नामों का ऐलान किया जाएगा। ऐसे में एक बड़ी ख़बर सामने आई है, जिसमें टोंक सीट पर उम्मीदवार की घोषणा बीजेपी ने अभी तक क्यों नहीं की हैं।

पायलट को टोंक से मिल सकता है टिकट

लोकसभा चुनाव माहौल के बीच प्रत्याशियों की चयन को लेकर राजनीति गलियारों में हलचल मची हुई है। ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनके नाम का जिक्र इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में टोंक सीट से टिकट मिलने की बात चल रही है। बता दें कि मौजूदा समय में टोंक सीट से सचिन पायलट विधायक हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी उन्हें ही इस सीट से चुनावी मैदान में एक मजबूत उम्मीदवार के तौर पर उतारने की तैयारी में है।

लोगों को हैं जानने की इच्छा

चुनावी माहौल के बीच सचिन पायलट का नाम सुर्ख़ियों में बना हुआ है। ऐसे में यह चर्चा दिल्ली से लेकर सभी राजनीतिक पार्टी में हो रही है क्या सचिन पायलट को इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में उन्हें टोंक से टिकट मिल सकता है। इस दौरान आम जनता भी जानने के इच्छुक है कि क्या सचिन पायलट लोकसभा चुनाव में ताल ठोकते नजर आएंगे या नहीं?

पायलट ने कहा…

दिल्ली में मीडिया के सवालों पर सचिन पायलट ने कहा कि ‘राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी में मीटिंग जारी है। कई सीटों पर नाम फाइनल कर लिए गए हैं, बाकी सीटों पर भी मंथन हो रही है। 7 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी नामों पर अंतिम चर्चा करने के बाद प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगेगी और उनका ऐलान होगा। पार्टी जिसे भी जहां से भी चुनाव लड़ाना चाहेगी, ये केंद्रीय चुनाव समिति को ही तय करना है।’

सचिन पायलट पर छोड़ा गया फैसला

टोंक- सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी का निर्णय सचिन पायलट पर छोड़ दिया गया है। ऐसे में देखना है कि क्या वे इस बार खुद चुनाव लड़ेंगे या फिर अन्य उमीदवार को मौका देंगे। ऐसे पायलट अपने राजनीतिक करियर में अब तक तीन बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। साल 2004 में दौसा से, 2009 में अजमेर और 2014 में फिर अजमेर से लेकिन उस दौरान उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Ad Image
Latest news
Related news