Sunday, September 8, 2024

Rajasthan News : कोटा में महशिवरात्रि पर बड़ा हादसा, 14 बच्चे हुए घायल

जयपुर। आज पूरे देश भर में एक तरफ महशिवरात्रि का जश्न है तो दूसरी तरफ राजस्थान के कोटा में एक बड़ा हादसा हुआ है। हादसे में करंट लगने से 14 से अधिक बच्चें झुलस गए है। यह हादसा शिव बारात के दौरान हुआ है। इस दौरान बिजली के करंट की चपेट में आने से बच्चे हादसे का शिकार हुआ है। नजदीकी हॉस्पिटल में सभी का इलाज जारी है।

इस कारण से हुआ हादसा

बता दें कि कोटा शहर में आज महाशिवरात्रि पर शिव बारात निकाली गई, जिस दौरान यह हादसा हो गया। हादसे का कारण हाईटेंशन बिजली का तार बताया गया है। इसकी चपेट में आने से 14 से अधिक बच्चें झुलस गए। वहीं कई बच्चों की स्थिति नाजुक बनी हुई है। हालांकि सभी बच्चों का इलाज एमबीबीएस अस्पताल में चल रहा है।

आज दोपहर 12:30 बजे हुआ हादसा

यह हादसा कोटा के कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास आज दोपहर 12:30 बजे के आसपास हुआ। आज महाशिवरात्रि पर शिव बारात में कई बच्चें धार्मिक झंडे लेकर पहुंचे थे। इस दौरान एक झंडा हाईटेंशन तार की चपेट में आया जिसके बाद साथ खड़े सभी बच्चें हाईटेंशन बिजली की तार से झुलस गए। मौके पर चारों तरफ अफरातफरी मच गई। झुलसे हुए सभी बच्चें को निजी हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। हालांकि घायल बच्चों के परिजनों ने हॉस्पिटल जा कर आयोजकों की पिटाई कर दी है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पहुंचे अस्पताल

आईजी रविदत्त गौड़ ने बताया कि एक बच्चा 70 फीसदी और दूसरा 50 फीसदी झुलस गया है। बाकी बच्चे 10% जल गए हैं। इन बच्चों की उम्र 9 से 16 साल के बीच बताई जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है. ऐसा क्यों हुआ इसकी जांच चल रही है. सभी लोग फिलहाल बच्चों के इलाज में लगे हुए हैं। एक बच्चा गंभीर है. रेफर करने की जरूरत पड़ेगी तो वह भी किया जाएगा। बच्चों को हरसंभव सर्वश्रेष्ठ इलाज मुहैया कराया जाएगा।

हर वर्ष होता है शिव बारात का आयोजन

हर वर्ष कोटा के काली बस्ती में शिव बरात का आयोजन किया जाता है। इस बारात में ज्यादातर बच्चे हिस्सा लेने पहुंचते है। इस साल अधिकतर बच्चें अपने परिजनों के बिना ही आयोजन स्थल पहुंच गए थे। वहीं लोगों का कहना है कि आयोजकों की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है।

Ad Image
Latest news
Related news