Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan News: आज CM भजनलाल समेत अन्य मंत्री पहुंचे अयोध्या, करेंगे श्री रामलला का विशेष पूजा

जयपुर। अयोध्या में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को संपन्न हुई। ऐसे में लगातार भक्तों की भीड़ श्री रामलला के दर्शन हेतु रोज मंदिर पहुंच रहे हैं। वहीं मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार आज राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा समेत लोकसभा उम्मीदवार कैलाश चौधरी भी आज श्री राम के दर्शन हेतु अयोध्या पहुंचे हैं।

CM शर्मा समेत ये मंत्री पहुंचे अयोध्या

आज सोमवार यानी 11 मार्च को प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा समेत अन्य मंत्रीगण श्री राम मंदिर का दर्शन हेतु अयोध्या पहुंचे हैं। CM शर्मा के साथ प्रदेश सरकार के मंत्री, बीजेपी नेता, केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने भी अयोध्या के लिए उड़ान भड़ी है। बता दें कि लोकसभा से बीजेपी उम्मीदवार घोषित होने के पश्चात चुनाव प्रचार के तहत संसदीय क्षेत्र में देवदर्शन यात्रा शुरू किए हैं।

आज इन मंत्रियों की पहली धार्मिक यात्रा

बता दें कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मुख्यमंत्री शर्मा एवं अन्य सभी मंत्रियों की अयोध्या के लिए यह पहली धार्मिक यात्रा है। इस दौरान सभी नेता भगवान राम से सुख-समृद्धि व खुशहाली का प्रार्थना भी करेंगे। इस कड़ी में सभी नेता श्री रामलला का विशेष पूजा अर्चना करने वाले हैं।

जानें मिनट टू मिनट का शेड्यूल

आज सोमवार सुबह 8.30 बजे सभी मंत्रीगण अयोध्या पहुंचे हैं। इसके बाद सुबह 9:15 से 1:25 बजे तक अयोध्या में दशरथ कुंड के पास माहेश्वरी सेवा सदन धर्मशाला का भूमि पूजन कार्यक्रम में मौजूद होंगे, 11:30-2:00 प्रधानमंत्री मोदी द्वारा नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट्स के राजस्थान में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम में एनआईसी वीसी स्टूडियो, अयोध्या से वर्चुअल जुड़ेंगे, दोपहर 2:25 -3:25 रामलला मंदिर दर्शन करने के बाद शाम 5 बजे जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

Latest news
Related news