Saturday, September 21, 2024

Bhajanlal Sharma on CAA: CM भजनलाल समेत अन्य मंत्री CAA पर बोले कांग्रेस फैला रही भ्रम, इस कानून से…

जयपुर। सोमवार यानी 11 मार्च रात को सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट (CAA) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं राजस्थान के मुखिया भजनलाल शर्मा व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया है।

CAA पर बोले मुख्यमंत्री

सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट पर मुख्यमंत्री शर्मा व प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने मोदी सरकार का आभार जताते हुए कहा कि इस कानून के लागू होने से प्रताड़ित भाइयों को बड़ी राहत मिलेगी. यह कानून सभी को राहत देने वाला है, लेकिन कांग्रेस इसको लेकर भ्रम फैला रही है.

CAA पर लगातार जारी है प्रतिक्रिया

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू कर दिया है. बता दें कि वर्ष 2019 में संसद के दोनों सदनों में ये कानून पास हो गया था. वहीं, अब इस मामले में गृह मंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर दी है. हालांकि CAA कानून लागू होने के साथ ही देश भर में नेताओं व आम लोगों की प्रतिक्रियाएं भी जारी है. CAA का बीजेपी नेता राष्ट्र हित मे बताते हुए स्वागत कर रहे हैं तो वहीं, कांग्रेस इसे चुनावी स्टंड बता कर लगातार प्रतिक्रिया दे रही है।

बीजेपी नेताओं ने CAA का किया स्वागत

राजस्थान के बीजेपी नेताओं ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने इस संबंध में कहा कि CAA किसी धर्म के विरोध में लागू नहीं किया गया है, लेकिन कांग्रेस इसको लेकर दुष्प्रचार कर रही है. यह कानून प्रताड़ित शरणार्थियों को राहत देने वाला है.

CM ने जताया आभार

CM भजनलाल शर्मा ने CAA लागू होने पर PM मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि लंबे वक्त से मांग चल रही थी, जो हमारे भाई किसी भी वजह से आजादी के बाद पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में थे, वहां से प्रताड़ित होकर आए थे. चाहे वो हिंदू हो, सिख, जैन या ईसाई हो उनको भारत की नागरिकता अब मिलेगी और सारी सुविधा भी मिलेगी. सीएए किसी धर्म के खिलाफ नहीं है, लेकिन कांग्रेस दुष्प्रचार कर रही है. यह कानून प्रताड़ित शरणार्थियों को राहत देने वाला है.

Ad Image
Latest news
Related news