Sunday, September 8, 2024

Loksabha Chunav 2024 : कांग्रेस आज जारी करेगी लिस्ट! जानें क्या-क्या हुआ CEC की बैठक में ?

जयपुर। देश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार तैयारियों में लगी है। ऐसे में राजस्थान की बात करें तो कांग्रेस ने कुछ राज्यों में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। वहीं राजस्थान में उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई। अब ऐसे में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया गया है कि आज मंगलवार शाम तक कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची राजस्थान के लिए जारी करेगी।

आज शाम तक होगी राजस्थान में लिस्ट जारी

बता दें कि कांग्रेस की लिस्ट को लेकर सभी बेसव्री से इंतजार कर रहे है। ऐसे में दिल्ली में सोमवार यानी 11 मार्च को CEC की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस की दूसरी लिस्ट को लेकर उम्मीदवारों पर चर्चा हुई। मीटिंग में करीब 13 सीटों पर मंथन हुई है। ऐसे में अनुमान है कि आज शाम तक कांग्रेस राजस्थान में अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।

ये नेता रहे CEC की बैठक में मौजूद

बीजेपी अपनी पहली लिस्ट में राजस्थान के 15 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। ऐसे में बाकी 10 सीटों पर घोषणा जल्द होने के आसार हैं। वहीं सोमवार को दिल्ली में हुई कांग्रेस की CEC बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी मौजूद रही। इस बैठक में राजस्थान की करीब 13 सीटों पर अंतिम मुहर लगाया गया है।

इन्हें यहां से मिल सकता हैं मौका

कांग्रेस की लिस्ट में वैभव गहलोत को सिरोही, राहुल कस्वां को चूरू, जोधपुर से करण सिंह उचियारड़ा, टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस देवली उनियारा के विधायक हरीश मीणा, भरतपुर संजना जाटव और चित्तौड़गढ़ से उदयलाल आंजना , झुंझुनू से ब्रजेन्द्र ओला, अलवर से ललित यादव, बीकानेर से गोविंद मेघवाल, झालावाड़ बारां से प्रमोद जैन (भाया) के टिकट लगभग फाइनल माने जा रहे हैं।

दो, तीन सीट अभी भी होल्ड पर

कांग्रेस ने दो से तीन सीटों को गठबंधन के कारण होल्ड पर रखा है। इसके पीछे का कारण बताया गया है कि इन सीटों पर गठबंधन पर विचार चल रहा है। सीटों में नागौर से RLP प्रमुख हनुमान बेनीवाल और सीकर, श्रीगंगानगर सीट पर भी गठबंधन पर चर्चा के कारण होल्ड पर रखा गया है।

Ad Image
Latest news
Related news