Monday, September 16, 2024

Rajasthan News: राजस्थान में दो दिन के हड़ताल बाद आज खुले पेट्रोल पंप, सरकार को दिया इतने दिन का अल्टीमेटम

जयपुर। राजस्थान में पिछले दो दिन से जारी पेट्रोल पंपों की हड़ताल आज यानी 12 मार्च सुबह 6 बजे खत्म हो गई। बता दें कि पेट्रोल पंप संचालकों की डिमांड को लेकर अभी तक कोई डिसिशन नहीं लिया गया है। हालांकि इस स्थिति में पेट्रोल डीलर्स ने सरकार को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया है।

निर्णय नहीं हुआ तो करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

राज्य में चल रहे दो दिन से पेट्रोल पंपों की हड़ताल आज सुबह से खत्म हुए है। प्रदेश भर में सुबह 6 बजे से पेट्रोल पंप खोल दिए गए हैं। हालांकि पेट्रोल पंप संचालक ने मांग पूरी नहीं होने को लेकर सरकार को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। इस संबंध में उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस विषय पर निर्णय नहीं लेती है तो पेट्रोल पंप संचालकों की तरफ से अनिश्चितकालीन हड़ताल भी की जा सकती है।

11 मार्च को किया गया सचिवालय का घेराव

11 मार्च यानी हड़ताल के दूसरे दिन पेट्रोल पंप संचालकों ने सचिवालय पर प्रदर्शन कर घेराव किया। इस दौरान राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने धोखा दिया है। विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने जिन मांगों को जायज कहकर वैट घटाने की मांग का पूर्ण समर्थन किया था। सत्ता में आने के बाद राज्य की बीजेपी सरकार ने उसे भुला दिया है। PM मोदी ने भी इस बात की गारंटी दी थी लेकिन तीन महीने बीत गए फिर भी इस मांग को पूरी नहीं की गई।

7 दिन का अल्टीमेटम देकर हड़ताल स्थगित

पेट्रोल पंप संचालकों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सचिवालय जाकर सीएस सुधांश पंत की गैर मौजूदगी में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव भास्कर ए. सावंत को ज्ञापन दिया सौंपा। इसके बाद पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार को 7 दिन का अल्टीमेटम देकर हड़ताल स्थगित कर दी।

Ad Image
Latest news
Related news