Monday, September 16, 2024

Paper Leak Case: पेपर लीक केस में आया बड़ा अपडेट, 14 ट्रेनी SI कोर्ट में पेश, SOG की जांच जारी

जयपुर। मंगलवार को SI भर्ती परीक्षा 2021 में पेपर लीक केस (Paper Leak Case) में अरेस्ट 14 ट्रेनी SI को 6 दिन की रिमांड के बाद कोर्ट में पेश किया गया । गिरफ्तार हुए ट्रेनी में 6 महिला ट्रेनी शामिल हैं।

कोर्ट ने दी थी सिर्फ 6 दिनों की रिमांड

पेपर लीक मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI कोर्ट में पेशी के लिए मंगलवार यानी 12 मार्च को लाया गया था। बता दें कि SOG ने अभी आरोपियों की 9 दिन की रिमांड कोर्ट से मांगी थी। कोर्ट ने आरोपियों को 6 दिन की ही रिमांड दी। रिमांड पूरा होने पर मंगलवार को सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। बता दें कि SOG की टीम पहले 6 महिला ट्रेनी को लेकर कोर्ट पहुंची , इसके बाद शेष 8 पुरुष SI को कोर्ट में पेशी किया गया।

एक साथ महिला व पुरुष SI को नहीं लाया गया कोर्ट

बता दें कि कोर्ट की पिछली सुनवाई में महिला व पुरुष SI से कोर्ट में मारपीट हुई थी। जिसको देखते हुए इस बार कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई थी। 29 फरवरी को SOG की गिरफ्त में आए JEN भर्ती पेपर लीक (Paper Leak Case) के मास्टरमाइंड जगदीश विश्नोई (41) से पूछताछ की गई, जिससे कई चौंकाने वाली जानकारी भी मिली थी। पूछताछ के दौरान जगदीश ने बताया था कि SI भर्ती 2021 में भी तमाम कैंडिडेट्स को पेपर दिए गए थे।

जांच में कई डिग्रियां मिली नकली

पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) में जांच-पड़ताल करने पर RPA में ट्रेनिंग कर रहे सब-इंस्पेक्टर दोषी पाए गए। प्रारंभिक जांच में SI के शैक्षणिक दस्तावेजों की डिग्रियों के रिकॉर्ड में हेरफेर मिला। इसको देखते हुए SOG ने 40 SI को निशाने पर लिया। जिसमें 23 SI की डिग्रियां नकली मिली हैं। अब SOG की अन्य दस्तावेजों को लेकर भी जांच जारी है।

Ad Image
Latest news
Related news