Monday, September 16, 2024

Rajasthan IMD ALERT: इन जिलों में हुई तेज बारिश, अगले 12 घंटे के लिए IMD का अलर्ट जारी

जयपुर। देश भर के तमाम राज्यों में मौसम बदलते हुए देखा जा रहा है। ऐसे में राजस्थान की बात करें तो यहां के मौसम में भी लगातार बदलाव होते हुए देखा जा रहा है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस अलर्ट होने के कारण श्रीगंगानगर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। इस कारण अब प्रदेश में फिर से तापमान बदलते हुए देखा जा रहा है।

पिछले 24 घंटों का तापमान

प्रदेश में पिछले दो दिनों से तापमान में बदलाव देखा जा रहा है। ऐसे में IMD ने आगामी 12 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है। अगले 12 घंटों में प्रदेश भर के कुछ जिलों में तेज से माध्यम बारिश हो सकती है। मंगलवार यानी 11 मार्च को प्रदेश भर का अधिकतम पारा 35.2 डिग्री फलौदी में रिकॉर्ड हुआ। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। राजधानी जयपुर का तापमान 32.4 डिग्री दर्ज हुआ। जयपुर में न्यूनतम पारा 20.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

IMD का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 12 घंटे में राजधानी जयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से तेज बारिश होने के आसार हैं। आज यानी 13 मार्च से सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में बारिश होने की आशंका हैं। इसके साथ जोधपुर और बीकानेर संभाग के सीमावर्ती इलाकों में मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। अन्य जगहों पर मौसम सामान्य बना रह सकता है।

आज का मौसम

आज 13 मार्च को राजधानी जयपुर का मौसम साफ़ रहेगा। वहीं अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 18 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हो रहा है। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में आगामी 12 घंटे के अंदर तेज बारिश होने के आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Related news