Monday, September 16, 2024

Bhajanlal Gift on Holi : होली पर भजनलाल का तोहफा, सरकारी कर्मचारी व पेंशनर हुए गदगद

जयपुर। होली नजदीक है। ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारी व पेंशनरों को होली से पहले एक बड़ा तौफा दिया है। CM शर्मा ने राजस्थान के 12.40 लाख सरकारी कर्मचारी व पेंशनरों के मंहगाई भत्ते बढ़ाने की घोषणा की है। देश में लोकसभा चुनाव भी आगामी दिनों में होने वाला है। ऐसे में भजनलाल का तौफा लगातार प्रदेशवासियों को मिल रहा है।

अब DA होगा 50 प्रतिशत

प्रदेश में भजनलाल की बीजेपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों एवं पेंशनरों को एक बड़ा गिफ्ट देने का फैसला किया है। बता दें कि राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों एवं पेंशनरों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी बढ़ाने की बात कही है। ऐसे में अब DA 50 प्रतिशत हो जाएगा। पिछले दिनों में DA 46 प्रतिशत तक था। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के इस फैसले से राजस्थान के 12.40 लाख सरकारी कर्मचारियों एवं पेंशनरों को राहत मिलने वाली है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा…

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने महंगाई भत्ते को लेकर कहा कि प्रदेश सरकार ने भी केंद्र की मोदी सरकार के अनुरूप महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ाने की फैसला की है। राज्य के 8 लाख कर्मचारी और 4 लाख 40 हजार पेंशनर को भजनलाल के इस आदेश से लाभ मिलेगा। CM शर्मा ने आगे कहा कि मंहगाई भत्ते की बढ़ी हुई दरें 1 जनवरी 2024 से प्रभावी होंगी। कर्मचारियों को मार्च 2024 के वेतन (देय अप्रैल 2024) से बढ़े हुए मंहगाई भत्ते के हिसाब से दिया जाएगा।

CM शर्मा ने आगे कहा…

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आगे कहा कि जनवरी और फरवरी महीने की राशि संबंधित कर्मचारियों के GPF, GPF -2004 अथवा GPF – SAB खातों में जमा होगी। राज्य सरकार 1640 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष का अतिरिक्त वित्तीय भार वहन सरकारी कार्मिकों एवं पेंशनर्स को राहत देने के लिए करेगी। ऐसे में पंचायत समिति और जिला परिषद के कर्मचारियों को भी बढ़े हुए मंहगाई भत्ते का लाभ मिलने जा रहा है।

भजनलाल सरकार ने ली अन्य अहम फैसले

  • पेट्रोल – डीजल की वेट दर में 2 प्रतिशत कमी ।
  • पंचायत समिति और जिला परिषद के कर्मचारियों को भी मिलेगा बढ़ा हुआ मंहगाई भत्ता।
  • राज्य में ऊर्जा क्षेत्र में होगा सवा दो लाख करोड़ रुपए का निवेश।
  • सड़कों के लिए CRIF के अंतर्गत 1357 करोड़ स्वीकृत।
Ad Image
Latest news
Related news