Monday, September 16, 2024

IPL 2024 : राजस्थान में IPL मैच, जानें कब करवा सकते हैं Ticket बुक, देखें Rajasthan Royals का पूरा शेड्यूल

जयपुर। कुछ दिनों में ही IPL 2024 का आगाज होने जा रहा है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमी का लंबा इंतजार भी खत्म होने वाला है। बता दें कि IPL 2024 के शेड्यूल का एलान वर्चुअली तौर पर हुआ है। आईपीएल के 21 मैचों का शेड्यूल जारी हो गया है। राजस्थान की बात करें तो यहां के प्रदेशवासी अपनी टीम Rajasthan Royals को चीयर करने के लिए बेहद ही उत्सुक हैं। ऐसे में उन्हें टिकट बुक करने के लिए क्या क्या प्रक्रिया फॉलो करना होगा इसको देखते हुए यह ख़बर इनके लिए महत्वपूर्ण है। तो आइए जानते हैं आप कैसे कर सकते हैं अपने राजस्थान टीम को चीयर।

कुल 21 मैचों का शेड्यूल हुआ जारी

टाटा IPL 2024 के शेड्यूल का एलान वर्चुअली किया गया। बता दें कि टाटा IPL ने पहले कुल 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया है। पहले हुई जारी शेड्यूल के मुताबिक राजस्थान के SMS स्टेडियम में 3 IPL मैचों का आयोजन होने वाला है। ऐसे में राज्य की जनता अपनी राजस्थान की टीम (Rajasthan Royals) को चीयर करने के लिए इन तीन दिन का लाभ ले सकते हैं। इन दिनों में ही अपनी टिकट बुक कर सकते हैं।

मैच के दौरान सुरक्षा रहेगी तीन स्तरीय

24 मार्च को सवाई मान सिंह स्टेडियम में आईपीएल मैच होने वाली है। इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का संपूर्ण जायजा लिया है। सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों ने स्टेडियम का निरक्षण किया और मैच आयोजित करने वाली एजेंसी के अधिकारियों से इस विषय पर अहम वार्ता की। इस संदर्भ में एडिशनल पुलिस कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि आईपीएल मैच के दौरान स्टेडियम की सुरक्षा तीन स्तरीय तरीके से की जा रही है।

जानें IPL से जुड़ी अहम जानकारी

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)- 2024 का आयोजन 22 मार्च से 29 मई 2024 तक होगा। पहले की तरह इस साल भी IPL मैच जयपुर के SMS स्टेडियम में खेले जाएंगे।

24 मार्च दोपहर 2:30 PM राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जॉइंट्स जयपुर
28 मार्च शाम 6:30 PM राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स जयपुर
6 अप्रैल शाम 6:30 PM राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जयपुर में खेले जाएंगे।

Rajasthan Royals का शेड्यूल-

24 मार्च को राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जायन्ट्स
28 मार्च को राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
1 अप्रैल को मुंबई इंडियंस बनाम राजस्थान रॉयल्स
6 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Rajasthan Royals टीम में ये नाम है शामिल

Rajasthan Royals टीम में संजू सैमसन (कप्तान), डोनोवन फरेरा, कुणाल राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप सेन, नवदीप सैनी, प्रसिद्ध कृष्णा, जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर, यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल, रियान पराग, एडम ज़म्पा, अवेश खान, रोवमैन पॉवेल, संदीप शर्मा, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, आबिद मुश्ताक, नंद्रे बर्गर, शुभम दुबे, टॉम कोहलर-कैडमोर का नाम टीम में शामिल है।

Ad Image
Latest news
Related news