Monday, September 16, 2024

Loksabha Chunav 2024 : राजस्थान में कई नेता आज होंगे बीजेपी में शामिल, इन नामों की चर्चा खूब

जयपुर। लोकसभा चुनाव के तारीखों के एलान आज दोपहर 3 बजे के करीब चुनाव आयोग करने वाला है। ऐसे में लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टिया में लगातार दल-बदल का सिलसिला देखा जा रहा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगातार एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। राजस्थान में आज 16 मार्च को भी कांग्रेस के कुछ दिग्गज नेता बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। इसको लेकर राजनीतिक पारा बहुत तेज दिख रही है।

इन नेताओं का नाम हैं चर्चा में

प्रदेश में पूर्व सांसद डॉ करण सिंह यादव, किशनगढ़ के पूर्व विधायक सुरेश टांक, जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर सहित कांग्रेस के कई नेता-कार्यकर्ता आज भाजपा का दामन थामने वाले है। इनके साथ मालाखेड़ा प्रधान वीरमति अमरैन, यादव, बीएल वर्मा, पूर्व विधायक मेजर ओपी यादव की पत्नी कविता यादव, प्रधान दौलतराम, पूर्व वीसी जेपी और पुत्रवधू अंजलि यादव, ऑल इंडिया यादव महासभा के महासचिव दिनेश यादव भी आज बीजेपी ज्वाइन करेंगे।

आज सुबह 11 बजे ग्रहण करेंगे सदस्यता

चर्चा है कि प्रदेश के कुछ जिला पार्षद भी आज भाजपा का दामन थामने वाले है। ये सभी आज सुबह 11 बजे जयपुर स्थित प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में अपनी-अपनी सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि बीजेपी ने अभी तक इसको लेकर किसी भी तरह की कोई पुष्टि नहीं की है। इस चर्चा में कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री महेश जोशी का नाम भी सामने आ रहा है।

लोकसभा चुनाव 2024 के तारीखों का एलान आज

देश भर में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान से 25 सीटें आती है। पिछले लोकसभा चुनाव में राजस्थान में दो चरणों में मतदान कराई गई थी। आज यानी 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होने वाली है।

2024 का चुनाव दो से तीन चरणों में

राजस्थान में लोकसभा चुनाव को दो से तीन चरणों में कराया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी जानकारी सामने आ रही है। शनिवार यानी आज केंद्रीय चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगी। पिछले लोकसभा चुनाव में राजस्थान में चौथे और पांचवें चरण के तहत दो चरणों में प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर मतदान कराए गए थे। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान चौथे चरण के तहत राजस्थान की 13 सीटों पर मतदान कराई गई थी और इसके साथ ही पांचवें चरण में शेष 12 सीटों पर वोटिंग हुई थी।

Ad Image
Latest news
Related news