Monday, September 16, 2024

Loksabha Chunav 2024: चुनाव नजदीक, राजनीतिक गलियारों में पारा तेज, कांग्रेस-अन्य पार्टियों से 82 दिग्गज नेता ने ज्वाइन किया BJP

जयपुर। निर्वाचन आयोग ने देश भर में लोकसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान 16 मार्च को कर दिया है। बता दें कि राजस्थान में दो चरणों में वोटिंग होगी। इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में दल-बदल का सिलसिला जारी है। चुनाव से पहले कांग्रेस और अन्य दलों को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि कांग्रेस और अन्य राजनीतिक पार्टियों से करीब 82 नेताओं ने अपने पार्टी से इस्तीफा देते हुए BJP ज्वाइन किया है।

बीजेपी ने दिया चुनाव से पहले अन्य पार्टियों को झटका

लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू है. दल-बदल का प्रक्रिया भी तेज है। चुनाव से पहले बीजेपी ने सभी पार्टियों को एक बार फिर से बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, BSP समेत प्रशासनिक और सामाजिक क्षेत्र के तमाम नेताओं ने बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ शनिवार को बीजेपी ज्वाइन की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भाजपा ज्वाइन करने वाले नेताओं और समर्थकों की संख्या 82 बताई गई है। इनमें अधिकतर चूरू , अलवर, भरतरपुर, शेखावटी के अन्य क्षेत्रों के नेता का नाम शामिल हैं।

इन नेताओं के मौजूदगी में अन्य दल के नेताओं ने किया बीजेपी ज्वाइन

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में प्रदेशाध्यक्ष सी.पी. जोशी के नेतृत्व और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड़ व जॉइनिंग कमेटी के अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी के मौजूदगी में अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ज्वाइन किया है। बता दें कि इनमें कई नेता ऐसे हैं जो अपने-अपने क्षेत्र में बेहद ही प्रभावशाली बताए जाते हैं। ऐसे में बीजेपी को उम्मीद है कि इन नेताओं के शामिल होने से पूर्वी राजस्थान और शेखावाटी क्षेत्र में जीत निश्चित है। वहीं कई प्रमुख नेताओं ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से उनके ओटीएस स्थित आवास पर मुलाकात भी की।

ये दिग्गज नेताओं ने बदला पाला

पूर्व विधायक सुरेश टांक, जिला प्रमुख अलवर बलबीर छिल्लर, पूर्व विधायक जालोर रामलाल मेघवाल, पूर्व विधायक संगरिया परम नवदीप, पूर्व सांसद करण सिंह यादव, चूरू से पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रताप पूनिया, अजमेर जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा, अलवर कांग्रेस कमेटी के जिला उपाध्यक्ष करण सिंह चौधरी, सुरेश यादव, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव राजपाल पूनिया, पूर्व विधायक और आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग, कांग्रेस की प्रदेश महासचिव रीमा अग्रवाल समेत अन्य नातों ने पिछले दिन में बीजेपी ज्वाइन किया है। ऐसे में भंवर सिंह पलाड़ा ने भी कमल थामते हुए अपना घर वापसी किया है। इसके साथ जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति सदस्यों के साथ सरपंच भी बीजेपी ज्वाइन किए हैं।

RLP प्रमुख बेनीवाल को भी लगा झटका

शनिवार यानी 16 मार्च को RLP प्रमुख हनुमान बेनीवाल को एक दिन ही में दो बड़े झटके लगे हैं। पूर्व विधायक व रालोपा प्रदेशाध्यक्ष पुखराज गर्ग ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर लिया है। वहीं उम्मेदाराम कांग्रेस ज्वाइन किए है। विधानसभा चुनाव में उम्मेदाराम रालोपा के टिकट पर बायतु से चुनावी मैदान के कदम रखे थे। इस दौरान उन्हें कांग्रेस के हरीश चौधरी से हार का सामना करना पड़ा था।

लोकसभा चुनाव 2024 का शेड्यूल जारी

लोकसभा चुनाव 2024 का शनिवार दोपहर 3 बजे खुलासा हो गया है। चुनाव आयोग ने शनिवार दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव 2024 की डेट का एलान किया। राजस्थान की 25 लोकसभा सीट के लिए 2 चरणों में वोटिंग होगी। 19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा सीट पर वोट पड़ेंगे तो दूसरे चरण कें लिए 26 अप्रैल को 13 जिलों में वोटिंग होगी। राजस्थान की 25 लोकसभा सीट की मतगणना व रिजल्ट 4 जून को घोषित किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news