Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Politics : लोकसभा चुनाव में नागौर Hot Seat पर मुकाबला रोचक, बेनीवाल अपनी पत्नी को दे सकते हैं टिकट

जयपुर। लोकसभा चुनाव के लिए उल्टी गिनती शुरू है। ऐसे में इस साल राजस्थान के हॉट सीट माने जाने वाले नागौर लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। इस सीट पर इस साल होने वाले चुनाव में दो महिलाओं के बीच मुकाबला देखने को मिलने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नागौर हॉट सीट पर RLP सुप्रीमों हनुमान बेनीवाल अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतार सकते हैं।

बेनीवाल की पत्नी कर सकती है राजनीति में एंट्री

इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव में रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल नागौर हॉट सीट पर अपनी पत्नी को उमीदवार घोषित कर सकते है। इस वजह से माना जा रहा है कि कांग्रेस और RLP में गठबंधन नहीं होने के बाद पार्टी नागौर सीट से हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल को चुनावी मैदान में उतरने का मौका देने वाली है। इसके साथ बेनीवाल की पत्नी का राजनीति में एंट्री की संभावना दिख रही है। बता दें कि बीजेपी ने नागौर हॉट सीट पर ज्योति मिर्धा को टिकट दिया है।

इस वजह से नहीं हो पाया RLP और कांग्रेस का गठबंधन

RLP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की ख़बर चर्चा का विषय बना हुआ था। ऐसे में गठबंधन में रोड़ा बने दिव्या मदेरणा और हरीश चौधरी के विरोध के बाद अब गठबंधन की उम्मीदें कम हैं। ऐसे में पार्टी ने प्रदेश की सबसे हॉट सीट मानी जाने वाली नागौर सीट से पार्टी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल की पत्नी कनिका बेनीवाल को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

बेनीवाल भरोसेमंद को देने वाले हैं मौका

हनुमान बेनीवाल अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारने का मन इसलिए बना रहे है क्योंकि क्योंकि बेनीवाल ने अब तक जितने भी नेताओं को मैदान में मौका दिया, वे सभी देर-सवेर पार्टी से इस्तीफा दे दिए। इसको देखते हुए बेनीवाल इस सीट पर अपनी पत्नी को मौका देना चाह रहे है। हनुमान बेनीवाल अपनी पत्नी पर भरोसा जताने के नाते उन्हें टिकट देने की तैयारी में है। बता दें कि हाल ही में उम्मेदाराम बेनीवाल ने RLP छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली और पुखराज गर्ग ने भाजपा का दामन थाम लिया। ऐसे में बेनीवाल ने अपने भरोसेमंद को चुनावी मैदान में मौका देने का फैसला किया है। वैसे तो कनिका को कई बार राजनीतिक कार्यक्रमों में हनुमान के साथ मंच पर देखा जा चुका है। लेकिन सक्रिय राजनीति से अब तक बेनीवाल की पत्नी दूर रही हैं।

Ad Image
Latest news
Related news