Monday, September 16, 2024

IPL 2024 : आईपीएल 2024 आज से शुरू, Rajasthan Royals को लगा इससे पहले बड़ा झटका

जयपुर। आईपीएल 2024 का आगाज आज से होने वाला है। ऐसे में गुरुवार यानी IPL 2024 के आगाज से ठीक पहले Rajasthan Royals को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि Rajasthan Royals से स्पिन गेंदबाज एडम जांपा (Adam Jampa) ने निजी कारणों को बताते हुए इस साल हो रहे टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। पिछले साल हुए आईपीएल में जंपा ने 6 मैचों में कुल 8 विकेट अपने नाम किए। हालांकि Rajasthan Royals का पहला मुकाबला लखनऊ से होने वाला है।

एडम जांपा ने लिया नाम वापस

बता दें कि Rajasthan Royals के लेग स्पिनर एडम जांपा अपने निजी कारणों से आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिए हैं। हालांकि राजस्थान रायल्स ने पिछले साल की नीलामी से पहले आस्ट्रेलिया के स्पिनर जंपा को 1.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में बनाए रखा था। इसकी जानकारी एडम जांपा के मैनेजर ने दी है। बता दें कि रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के साथ जांपा राजस्थान रायल्स के तीन शीर्ष स्पिनरों में शामिल थे। उन्होंने पिछले साल ईएसपीएन क्रिकइन्फो फ्रेंचाइजी की तरफ से 6 मैच खेले थे, जिसमे वे 23.50 की औसत से 8 विकेट अपने नाम किए थे।

इस साल गेंदबाजी पर दिखेगा असर

आशंका है कि जांपा के इस फैसले से राजस्थान रायल्स का गेंदबाजी कमजोर हो सकता है। बता दें कि Rajasthan Royals के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा मैच के दौरान चोटिल होने के वजह से पहले ही IPL 2024 से बाहर हो गए हैं।

आज से IPL 2024 का आगाज

आज यानी 22 मार्च वह दिन है जहां आईपीएल 2024 के महाकुंभ का आगाज होने जा रहा है। बता दें कि देश में लोकतंत्र का महापर्व यानी आम चुनाव भी नजदीक है। इसके साथ ही क्रिकेट के सबसे बड़े त्योहार IPL के 17वें सीजन का आगाज भी आज से शुरू होने जा रहा है। IPL 2024 के ओपनिंग मैच में CSK और RCB की मुकाबला देखने को मिलने वाला है। यह मैच चेन्नई के MS चिदंबरम स्टेडियम में होगा। मैच आज रात 8 बजे से शुरू होगा। वहीं CSK की बात करें तो CSK आज 9वीं बार ओपनिंग मैच खेलेगी। आज तक के रिकॉर्ड में किसी टीम ने इतने ओपनिंग मैच नहीं खेले हैं। वहीं CSK की कमान इस साल हो रहे आईपीएल 2024 में MS धोनी नहीं संभालेंगे। MS धोनी की जगह CSK की कमान बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है। हालांकि RCB की कमान एक बार फिर धाकड़ खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस को सौंपी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news