Monday, September 16, 2024

Loksabha Election 2024: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, इन 6 लोगों को मिला मौका

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। ऐसे में राजनीतिक पार्टी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने इस लिस्ट में राजस्थान के 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

गुरुवार को जारी की तीसरी सूची

कांग्रेस ने गुरुवार यानी 21 मार्च देर रात 57 उम्मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्ट जारी कर दी। पार्टी की इस लिस्ट में राजस्थान की 6 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हुई है। इस तरह से हुआ है 6 सीटों का ऐलान। जयपुर शहर से सुनील शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है, पाली से संगीता बेनीवाल, झालावाड़ बारां से उर्मिला जैन भाया, बाड़मेर जैसलमेर से उम्मेदाराम को चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं सीकर लोकसभा सीट पर पार्टी ने नाम की घोषणा करते हुए सीपीएम के लिए छोड़ दी है।

कौन हैं संगीता बेनीवाल

तो आईए जानते हैं पाली लोकसभा सीट से जिन्हें उम्मीदवार बनाया गया है। उन्हें (संगीता बेनीवाल) को कांग्रेस ने टिकट क्यों दिया है? इन सारी बातों को जानते हैं। संगीता बेनीवाल गहलोत सरकार में राजस्थान राज्य बाल संरक्षण अधिकार आयोग की अध्यक्ष थीं। बात करें अगर उनके पारिवारिक बैकग्राउंड की तो वह बार काउंसलिंग ऑफ़ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता जयराम बेनीवाल के परिवार से आती हैं। ऐसे में संगीता बेनीवाल मुलत: नागौर जिले के पांचला सिद्धा गांव की रहने वाली हैं। बता दें कि 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस सीट से बद्रीराम जाखड़ को चुनावी मैदान में उतारा था।

सुनील शर्मा को मिला पहली बार मौका

वहीं सुनील शर्मा को पार्टी ने अपने तीसरी लिस्ट में जगह दी है। कांग्रेस ने सुनील शर्मा को सचिन पायलट खेमे से चुनावी मैदान में उतारा है। सुनील शर्मा मौजुदा काल में जयपुर में ज्ञान विहार विश्वविद्यालय के संचालक भी हैं । सुनील शर्मा के लिए इस बार हो रहे है लोकसभा चुनाव पहला चुनाव है। पिछली साल इस सीट पर कांग्रेस ने ज्योति खंडेलवाल को मौका दिया जो अब भाजपा में शामिल हो चुकी हैं।

देखें लिस्ट

इस लिस्ट में जयपुर से सुनील शर्मा (Sunil Sharma(, श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ से कुलदीप इंदौरा (Kuldeep Indora), झालावाड़ बारां से उर्मिला जैन भाया, बाड़मेर जैसलमेर से उम्मेदाराम बेनीवाल और पाली से संगीता बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया गया है.

Ad Image
Latest news
Related news