Saturday, September 21, 2024

Loksabha Chunav 2024: माकपा ने की सीकर सीट पर उम्मीदवार घोषित, जानें किसे मिला मौका

जयपुर। लोकसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में राजस्थान की सीकर सीट पर माकपा ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने अमराराम को चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें कि कांग्रेस ने गुरुवार यानी 21 मार्च को जारी उम्मीदवारों की लिस्ट में सीकर लोकसभा सीट को इंडिया गठबंधन माकपा के लिए छोड़ी है।

सीकर सीट पर आमने सामने का मुकाबला

बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए लगातार सभी पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रही है । ऐसे में कांग्रेस ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट में सीकर सीट इंडिया गठबंधन के लिए छोड़ी है। माकपा के प्रत्याशी की घोषणा के बाद सीकर में मुकाबला तय हो गया है। सीकर लोकसभा सीट पर अब भाजपा के उम्मीदवार सुमेधानंद सरस्वती और माकपा उम्मीदवार अमराराम के बीच सीधा का मुकाबला देखा जाएगा।

कांग्रेस और माकपा के गठबंधन को लेकर थी चर्चा

सियासी गलियारों में काफी समय से सीकर लोकसभा सीट पर कांग्रेस और माकपा के गठबंधन को लेकर लगातार चर्चाएं हो रही थी। हालांकि माकपा ने चूरू , गंगानगर सीट और सीकर लोकसभा सीट पर दावा किया था। लेकिन बात सिर्फ सीकर सीट पर बनता हुआ देखा गया है। बीजेपी ने शेखावाटी की झुंझुनू सीट से अभी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। जबकि कांग्रेस झुंझुनू और चूरू सीट से प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। सीकर सीट कांग्रेस ने माकपा के लिए छोड़ी है। वहां भी उम्मीदवार घोषित हो चुका है।

जानिए कौन है अमराराम

माकपा के इंडिया गठबंधन से ऐलान हुए उम्मीदवार अमराराम की किसान आंदोलन को लेकर प्रदेश ही नहीं देश भर में एक अलग पहचान है। सीकर के कल्याण कॉलेज में छात्र संघ अध्यक्ष के रूप में राजनीतिक कैरियर की शुरुआत करने वाले अमराराम मुंडावरा ग्राम पंचायत सरपंच से लेकर चार बार विधायक पद पर रह चुके हैं। मौजूदा समय में अमराराम माकपा के राज्य सचिव और अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।

Ad Image
Latest news
Related news