Monday, September 16, 2024

Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने बताई चुनावों में क्यों हारती है पार्टी

जयपुर। लोकसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता मुरारी लाल मीणा ने एक चौंका देने वाला खुलासा किया है। मुरारी लाल मीणा ने कांग्रेस पार्टी की हार को लेकर खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी की हार के पीछे सबसे बड़ी वजह है वोटिंग के दिन हम लोग लापरवाही बरतते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सभी नेता और कार्यकर्ता लापरवाही नहीं बरतें तो पार्टी को चुनावों में हार का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इन राज्यों में करना पड़ा हार का सामना

बता दें कि पिछले कुछ चुनाव में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ता है। ऐसे में हिंदी भाषी राज्यों जैसे राजस्थान , छत्तीसगढ़ , मध्य प्रदेश, बिहार में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि इन राज्यों में से दो राज्यों जैसे राजस्थान और छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस की सरकार थी। ऐसे में राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट पार्टी को फिर से सत्ता में लाने के लिए बेहद प्रयास किया। लेकिन सत्ता में लाने में असफल रहे।

आखिर पार्टी क्यों हार रही है?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुरारी लाल मीणा ने पार्टी क्यों हर रही है, इसको लेकर बड़ा खुलासा किया है। मीणा ने कहा कि पार्टी की हार के पीछे सबसे बड़ी वजह है वोटिंग के दिन लापरवाही बरतना। ऐसे में उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ताओं को एक साथ होकर चुनाव लड़ना होगा, जिससे पार्टी को चुनाव में हार का सामना नहीं करना पड़े।

Ad Image
Latest news
Related news