Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कई दिग्गज नेता हुए बीजेपी में शामिल

जयपुर। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में नेताओं का दल-बदल सिलसिला लगातार जारी है। बता दें कि राजस्थान में बीजेपी तीसरी बार मिशन 25 को लेकर चुनाव में जुटी हुई है। इसी बीच में सोमवार यानी होली के मौके पर बाड़मेर-जैसलमेर के कई कांग्रेसी नेता बीजेपी ज्वाइन किए हैं। इस मौके पर कई नेताओं ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात भी की।

ये लोग रहे मौजूद

बता दें कि सोमवार को कांग्रेस के कुछ नेताओं ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर के उपस्थिति में बीजेपी ज्वाइन की। इस दौरान प्रदेश महामंत्री श्रवण बगड़ी, जिलाध्यक्ष जैसलमेर चंद्रप्रकाश सहाडा, जैसलमेर विधायक छोटू सिंह भाटी आदि मौजूद थे।

इन नेताओं ने ग्रहण की बीजेपी की सदस्य्ता

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद इन नेताओं ने भाटी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात की और सभी नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी को विजय दिलवाने का संकल्प किया। बता दें कि कुछ दिन पहले जैसलमेर से नगरपरिषद सभापति हरि वल्लभ कल्ला, यूथ कोंग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रहे मनोहर पाबडा, मोहनगढ़ के प्रधान कृष्ण मुकेश चौधरी, पूर्व प्रधान मूलाराम चौधरी ने बीजेपी ज्वाइन की। हालांकि बाड़मेर से राजस्थान विश्विद्यालय की पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रभा चौधरी, पूर्व बार अध्यक्ष करणाराम चौधरी, पूर्व जिला परिषद सदस्य के साथ सिद्धार्थ कड़वासरा एवं रमेश कड़वासरा ने बीजेपी की सदस्य्ता ग्रहण की।

राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव

राजस्थान के सभी 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे । शनिवार 16 मार्च को चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख जारी करते हुए देश भर में 7 चरणों में चुनाव होने का ऐलान किया है। ऐसे में राजस्थान में दो चरणों में चुनाव होंगे। प्रदेश भर में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को कराई जाएगी। चुनावी परिणाम 4 जून को जारी किया जाएगा। चुनाव की तरीखों की घोषणा के साथ ही प्रदेश भर में आचार संहिता लागू कर दी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news