Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election: पहले चरण के नामांकन का कल आखिरी दिन, अभी तक 2 सीटों पर बीजेपी ने नहीं उतारे उम्मीदवार

जयपुर। लोकसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 दो चरणों में कराया जाएगा। पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान 26 अप्रैल को कराया जाएगा। बता दें कि राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों के लिए कल यानी 27 मार्च आखिरी दिन है। ऐसे में बीजेपी अभी तक इन सीटों में से दो सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

बीजेपी ने दो सीटों पर नहीं की घोषणा

बता दें कि बीजेपी ने 12 लोकसभा सीटों में से दो सीटों पर उम्मीदावर के नामों की घोषणा नहीं की है। ऐसे में 12 लोकसभा सीटों के लिए कल नामांकन का आखिरी दिन है। दौसा और करौली-धौलपुर लोकसभा सीट पर भाजपा अभी इंतजार में है. यह सीट SC और ST सीट है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसे में यह सीट पर भाजपा अभी कुछ नामों पर चर्चा कर रही है. जिनपर आज अंतिम मुहर लग सकती है.

ये नेता कर रहे हैं टिकट की मांग

दौसा लोकसभा सीट पर बीजेपी कई बड़े चेहरे पर दांव लगा सकती है। हालांकि इस सीट पर मौजूदा सांसद जसकौर मीणा अपनी बेटी को लेकर पूरा जोर लगाए हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ वर्तमान सांसद जसकौर मीणा भी अपनी बेटी के लिए ही टिकट की मांग कर रहे हैं। लेकिन, दूसरी तरफ यह भी देखा जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा अपने भाई के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं. ऐसे में बीजेपी इस सीट पर नए चेहरे को मौका दे सकती है।

जल्द ही नाम की होगी घोषणा

वहीं पार्टी किसी मजबूत नेता को मैदान में उतारने की तैयारी में है। इसी तरह से करौली-धौलपुर में भी नाम को लेकर अभी तक पेंच फंसा हुआ है. वहीं इस संबंध में बीजेपी प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज का कहना है कि यह पार्टी के चुनावी रणनीति का भाग है. जल्द ही इस सीट पर उम्मीदवार के नामों की घोषणा होगी।

Ad Image
Latest news
Related news