Sunday, September 8, 2024

Loksabaha 2024: आज नागौर से ज्योति मिर्धा भरेंगी नामांकन पत्र, CM शर्मा करेंगे सभा को संबोधित

जयपुर। लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू है। ऐसे में राजस्थान में प्रथम चरण के चुनावों में नामांकन के लिए अब सिर्फ दो दिन ही बचे हुए हैं। प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होने वाली है। ऐसे में पहले चरण की वोटिंग के लिए बीजेपी उम्मीदवार ज्योति मिर्धा आज नागौर से अपना नामांकन पत्र भरेंगी। जबकि इनके खिलाफ 27 मार्च यानी कल इंडिया गठबंधन से हनुमान बेनीवाल के नामांकन भरने की चर्चा हो रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि तीसरी बार ज्योति मिर्धा और हनुमान बेनीवाल के आमने-सामने का मुकाबला बेहद ही दिलचस्प होने वाला है।

नागौर सीट हॉट सीट में शामिल

बता दें कि कुछ दिन पहले इंडिया गठबंधन से RLP के हनुमान बेनीवाल का नाम नागौर सीट से ऐलान हुआ, जिसके बाद प्रदेश की यह सीट हॉट सीट में शामिल हुआ है। ऐसे में इस सीट पर लोकसभा चुनाव बेहद ही रोमांचक होने जा रहा है। क्योंकि इस सीट पर घोषित उम्मीदवार तीसरी बार एक दूसरे के सामने चुनावी मैदान में उतरे हैं। बात बस इतना है कि इस सीट पर जो पहले कांग्रेस से उम्मीदवार थीं, वे अब बीजेपी की तरफ से मैदान में कदम रखी हैं और जो बीजेपी से थे वे अब कांग्रेस ज्वाइन कर चुके हैं।

CM शर्मा दोपहर 2 बजे करेंगे सभा को संबोधित

आज मंगलवार को बीजेपी उम्मीदवार ज्योति मिर्धा नागौर से अपना नामांकन भरेंगी। इसके बाद वे निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पेश करेंगी। इसके बाद वे नागौर के मानासर रोड स्थित पशु प्रदर्शनी स्थल पर एक जनसभा को संबोधित भी करेंगी। इस सभा को संबोधित करने के लिए प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा भी आज दोपहर 2 बजे नागौर आएंगे।

राजस्थान में दो चरणों में लोकसभा चुनाव

राजस्थान के सभी 25 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे । 16 मार्च को चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीख जारी करते हुए देश भर में 7 चरणों में चुनाव होने का ऐलान किया है। ऐसे में राजस्थान में दो चरणों में चुनाव होंगे। प्रदेश भर में पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को कराई जाएगी। चुनावी परिणाम 4 जून को जारी किया जाएगा। चुनाव की तरीखों की घोषणा के साथ ही प्रदेश भर में आचार संहिता लागू कर दी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news