Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस उम्मीदवार राहुल कस्वां ने चूरू से भरा नामांकन, जानें क्या बोले

जयपुर। देश भर में लोकतंत्र के महापर्व का माहौल है। आज बुधवार 27 मार्च प्रदेश में पहले चरण के चुनावों के लिए नामांकन दाखिल का अंतिम तिथि है। ऐसे में कांग्रेस उम्मीदावर राहुल कस्वां ने चूरू से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन भरने के दौरान राहुल कस्वां के साथ विधायक नरेंद्र बुडानिया, कृष्णा पूनिया, कांग्रेस नेता रफीक मंडेलिया, मनोज मेघवाल, अनिल शर्मा उपस्थित रहे। नामांकन भरने के बाद उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अब चूरू से कांग्रेस की जीत की आरंभ होगी।

कस्वां ने नामांकन भरने के बाद कहा…

नामांकन भरने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां ने लोकसभा चुनाव में जीत का दावा किया। मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि ‘इंडिया गठबंधन की तरफ से मुझे चूरू लोकसभा उम्मीदवार बनाया गया है. आज मैंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. गांव देहात के अंदर लोगों में बहुत अच्छा उत्साह है. हम सभी चूरू लोकसभा क्षेत्र के लोगों से मिल रहे हैं और उनके सामने अपनी बात रख रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि बहुत अच्छा हम चुनाव लड़ने जा रहे हैं. निश्चित रूप से कांग्रेस को हम चूरू से जीत दिलाने का काम करेंगे. हमने 10 सालों तक यहां पर विकास किया है और उन्हीं मुद्दों को लेकर एक बार फिर से हम जनता के बीच जा रहे हैं. इस दौरान कस्वां ने राजेंद्र राठौड़ पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘सामंतवादी सोच के लोग पार्टियों पर हावी हो गए हैं. इस चुनाव में जनता उन्हें जवाब देने का काम करेगी. चूरू जीत के साथ इस बार कांग्रेस का खाता खुलेगा. राजस्थान में इस बार कांग्रेस अच्छी सीटे जीतेगी. विकास के मुद्दे पर मैं इस बार चुनाव लड़ रहा हूं.

आज जनसभा में ये नेता रहेंगे मौजूद

बता दें कि राहुल कस्वां अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी पुष्पा सत्यानी के पास जमा करने के बाद वे एक जनसभा को संबोधित करने के लिए वहां से रवाना हो गए। राहुल कस्वां के इस आमसभा में पूर्व CM अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जुली, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा मौजूद रहेंगे।

आज नामांकन का आखिरी दिन

राजस्थान में 20 मार्च को पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। पहले चरण के चुनावी कार्यक्रम के मुताबिक 27 मार्च नामांकन का आखिरी दिन है, ऐसे में आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। 28 मार्च को नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा की जाएगी और 30 मार्च तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते है।

Ad Image
Latest news
Related news