Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज मौसम लेगा यू टर्न, कई जिलों में होगी तेज बारिश, जानें ताजा हाल

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मौसम बदला हुआ दिख रहा है. पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में नजर आ रहा है, यहां आज बारिश के साथ बिजली चमकने की आशंका है। IMD के अनुसार आगामी दिनों में प्रदेश के जोधपुर, भरतपुर, बीकानेर, जयपुर सहित कई अन्य इलाकों में मौसम बदलने के आसार हैं।

तेज आंधी व तूफान के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी की है. ऐसे में प्रदेशवाशियों को तेज निकल रही गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी. बता दें कि मौसम विभाग ने राजस्थान में आंधी और तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ का असर राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान देखा गया। इस दौरान कई इलाकों में मध्यम से तेज बारिश दर्ज हुई . इसके साथ-साथ बारिश से मौसम में बदलाव भी हुए हैं। इस वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में कमी दर्ज हुई है।

इन जिलों के लिए जारी किया गया Yellow Alert

मौसम विभाग ने बताया है कि राजस्थान सहित देश के कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। मौसम केंद्र जयपुर की तरफ से बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और उसके आसपास के जिलों में येलो एलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में आज तेज बारिश के साथ तेज आंधी तूफान भी होने के आसार हैं। विभाग ने लोगों से सुरक्षा रखने के लिए सलाह दी है, विभाग की तरफ से बताया गया है कि बादल गरजने के दौरान किसी सुरक्षित स्थान पर रूके और घर से बाहर निकलने से बचें।

Ad Image
Latest news
Related news