Monday, September 16, 2024

Rajasthan Weather : राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

जयपुर। राजस्थान के मौसम में लगातार बदलाव होते देखे जा रहे हैं। प्रदेश भर में एक बार फिर तापमान बढ़ने लगा है। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक आगामी 12 घंटों के भीतर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम पारा में 1-2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने के आसार हैं। आगामी 5 से 6 अप्रैल को प्रदेश के कुछ जिलों में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की आशंका है।

रविवार को इन जिलों में इतना रहा तापमान

IMD के मुताबिक आने वाले 5-6 अप्रेल को प्रदेश के कुछ इलाकों में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। वहीं मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार पांच दिन प्रदेश भर में हीट वेव नहीं चलने के आसार हैं। वहीं रविवार यानी मार्च का अंतिम दिन प्रदेश के भीलवाड़ा में 37.5 डिग्री, चित्तौडगढ़ में 37.4 डिग्री, बाड़मेर में 37.2 डिग्री, जालोर में 37 डिग्री, फलौदी में 37.4 डिग्री, धौलपुर में 37.4 डिग्री , अंता में 37.2 डिग्री , डूंगरपुर में 37.8 डिग्री और करौली में 37.6 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान रिकॉर्ड हुआ।

आगामी चार-पांच दिनों तक मौसम रहेगा सामान्य

राजस्थान के उत्तर-पश्चिमी इलाकों में पिछले 24 घंटों में कहीं-कहीं बारिश हुई। श्रीगंगानगर और हनुमानगढ समेत आस-पास के जगहों पर बिजली गरजने के साथ बारिश हुई। IMD के मुताबिक प्रदेश के अधिकतर जगहों पर अधिकतम पारा में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी गई है। ऐसे में आगामी चार-पांच दिनों में मौसम शुष्क बना रहेगा। सप्ताह के अंत में एक नया पश्चिमी विक्षोभ अलर्ट होने के आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Related news