Monday, September 16, 2024

Jalore News: बसपा प्रत्याशी लालसिंह ने भरा नामांकन, कांग्रेस के लिए बढ़ गई मुश्किलें!

जयपुर। लोकसभा चुनाव की काउंट डाउन शुरू है। ऐसे में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे लालसिंह धानपुर ने कल मंगलवार को बसपा से कलेक्ट्रेट में नामांकन भरा है। बता दें कि कल लालसिंह धानपुर ने संजय नगर में भक्तसिंह स्टेडियम में आमसभा को संबोधित किया। इसके बाद वे जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे और लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना

नामांकन पत्र भरने से पहले उन्होंने आमसभा को संबोधित किया। इस कड़ी में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार पर तंज कसते हुए कहा कि ये लोग बाहर से आते हैं, जो स्थानीय जनता की दुःख दर्द को नहीं समझ पाते है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे जोधपुर जाकर बैठ जाएंगे। उन्होंने अपने भाषण में बीजेपी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि एक समुदाय से ऊपर नहीं उठने वाली पार्टी की आंखें अब खुल जानी चाहिए।

जालौर-सिरोही सीट पर दिलचस्प मुकाबला

बता दें कि बसपा प्रत्याशी लालसिंह सभा को संबोधित करने के बाद जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। जानकरी के लिए बता दें कि जालौर-सिरोही सीट पर कांग्रेस ने वैभव गहलोत को टिकट दिया, जिसके बाद कांग्रेस से नाराज लालसिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कर लिया था और अब वे बसपा से जालौर-सिरोही सीट पर चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में लालसिंह के चुनावी मैदान में उतरने के बाद अब कांग्रेस के वोट बैंक पर असर पड़ने के आसार हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि जालौर-सिरोही सीट पर मुकाबला रोमांचक होने जा रहा है।

प्रदेश में आमचुनाव 2024 कब?

राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में संपन्न होंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को कराई जाएगी, वहीं दूसरी चरण की वोटिंग 24 अप्रैल को होगी। चुनावी परिणाम 4 जून को ऐलान किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news