Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने मेनिफेस्टो जारी करते हुए दी ये गारंटी, जानें किसके लिए क्या है खास ?

जयपुर : लोकसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। पार्टी की मेनिफेस्टो जारी होने के वक्त पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी मौजूद रहे. ऐसे में पार्टी ने इस साल हो रहे आमचुनाव के लिए अपने मेनिफेस्टो में किसानों को लेकर खास घोषणा की है। तो आइए जानते हैं पार्टी के मेनिफेस्टो से किनकों मिलने वाला है फायदा।

जानें क्या है पार्टी के मेनिफेस्टो में गारंटी

आज शुक्रवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। ऐसे में पार्टी ने कई तरह की गारंटियां दी हैं। गारंटी के तौर पर युवा न्याय पहली नौकरी पक्की, हर शिक्षित युवा को 1 लाख की अप्रेंटिसशिप का अधिकार भर्ती भरोसा – 30 लाख सरकारी नौकरियां, सभी खाली पोस्ट कैलेंडर के अनुसार भरेंगे पेपर लीक से मुक्ति, पेपर-लीक रोकने के लिए नए कानून और नीतियां गिग-वर्कर सुरक्षा, गिग वर्कर के लिए बेहतर काम-काजी नियम और संपूर्ण सामाजिक सुरक्षा.

पार्टी ने की किसानों के लिए खास घोषणा

किसान न्याय सही दाम – MSP की कानूनी गारंटी , कर्ज माफी प्लान प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए परमानेंट आयोग, बीमा भुगतान का सीधा ट्रांसफर – फसल नुकसान पर 30 दिन के अंदर सीधे खाते में पैसा ट्रांसफर, उचित आयात-निर्यात नीति – किसानों के सलाह से नई इंपोर्ट-एक्सपोर्ट पॉलिसी बनेगी,जीएसटी-मुक्त खेती – किसानी के लिए ज़रूरी हर चीज से GST हटेगा

पायलट ने कांग्रेस मेनिफेस्टो को लेकर कहा था…

बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि 5 अप्रैल को पार्टी अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि पिछली बार बीजेपी ने जहां अच्छा कार्य किया था वहां पर हमारी पार्टी कम बैक करेगी। इसके साथ ही बताया बहुमत हमारे साथ रहेगा, जिससे प्रदेश के अधिकांश लोकसभा सीटों पर हमारी जीत होगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में युवा, किसान सब परेशान है। महंगाई से जनता जूझ रही है। अगर इस बार कांग्रेस द्वारा जारी हुई मेनिफेस्टो पर राजनीति होगी तो जरूर पार्टी जीत कर सत्ता में लौटेगी।

Ad Image
Latest news
Related news