Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Weather: राजस्थान में आज बारिश के आसार, जानें IMD का ताजा अपडेट

जयपुर: राजस्थान के मौसम में आज फिर बदलाव देखने को मिलेगा। अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में मौसम बदलता हुआ दिख रहा है। प्रदेश के कई जिलों में आज शनिवार को बादल छाए हुए दिख रहे हैं। इस वजह से मौसम ठंडा बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से प्रदेश के अधिकांश जिलों में तापमान में थोड़ी कमी देखी जा रही है. बता दें कि मार्च के आखिरी हफ्ते में प्रदेश का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया था। जो अब 35 से 37 डिग्री दर्ज किया जा रहा है।

आज इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आज शनिवार (6 अप्रैल) को प्रदेश ने मौसम बदलने का मन बना लिया है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव राजस्थान में देखने के आसार हैं। मौसम विभाग ने बदलते हुए मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. IMD ने सीकर, झुंझुनू, चूरू के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं।

जानें तापमान का हाल

राजस्थान के अधिकांश जगहों पर अधिकतम पारा सामान्य ही रिकॉर्ड किया जा रहा है. शुक्रवार को प्रदेश का अधिकतम पारा 33 से 38 डिग्री के बीच रिकॉर्ड हो रहा है। वहीं न्यूनतम पारा 19 से 26 डिग्री के बीच दर्ज हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक जयपुर में आज शनिवार को अधिकतम पारा 35 और न्यूनतम पारा 24 डिग्री, जोधपुर में अधिकतम पारा 35 और न्यूनतम पारा 25 डिग्री सेल्सियस, चुरू में अधिकतम पारा 36 और न्यूनतम पारा 22 डिग्री रहने की आशंका है।

आज शनिवार को ऐसा रहेगा मौसम

आज शनिवार को प्रदेश के बीकानेर में अधिकतम पारा 37 और न्यूनतम पारा 24 डिग्री, उदयपुर में अधिकतम पारा 33 और न्यूनतम पारा 20 डिग्री, जैसलमेर में अधिकतम पारा 36 और न्यूनतम पारा 24 डिग्री, कोटा में अधिकतम पारा 35 और न्यूनतम पारा 24 डिग्री, श्रीगंगानगर में अधिकतम पारा 36 और न्यूनतम पारा 20 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Related news