Monday, September 16, 2024

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में सोनिया गांधी बीजेपी पर जमकर बरसीं, बोलीं लोकतंत्र का हो रहा…

जयपुर: लोकसभा चुनाव बेहद करीब है। ऐसे में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी गलियारों में सरगर्मी तेज हो रही है। राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस के हाईकमान की रैलियां और जनसभाओं का सिलसिला जारी है। बता दें कि शनिवार को कांग्रेस के बड़े नेता राजधानी जयपुर के विद्यानगर स्टेडियम पहुंचे थे, जहां सबने लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी हुंकार भरी। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली जनसभा की शुरुआत जयपुर से हुई है। पार्टी के दिग्गज नेताओं में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी , राहुल गांधी सहित बड़े नेता सभा स्थल पर मौजूद रहे।

मोदी की सरकार में बढ़ी महंगाई

शनिवार को राजधानी जयपुर में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता चुनावी प्रचार प्रसार करने पहुंचे थे। इस कड़ी में पार्टी के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हमारा देश पिछले 10 वर्षों से ऐसे हाथों में है, जिसने गरीबी और महंगाई को बढ़ाया है। भाजपा ने देश में असमानता और अत्याचार को बढ़ा दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि कांग्रेस के नेता उम्मीद का दिया बुझने नहीं देंगे, इस देश को हमारे बुजुर्गों ने अपने खून पसीने से सींचा है। यह देश चंद लोगों का नहीं है, देश से बड़ा कोई नहीं हो सकता, जो ऐसा सोचता है जनता उसे सबक सिखा देती है।

देश व लोकतंत्र का हो रहा चीरहरण

जनसभा को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद को महान मानकर देश और लोकतंत्र का चीरहरण कर रहे हैं। आज देश का लोकतंत्र खतरे में है। मेहनत से बनाई गई सरकारी संस्थाओं को लोकतंत्र कमजोर करने के लिए काम में लिया जा रहा है। यह तानाशाही है और हम इस तानाशाही का जवाब देंगे।

मल्लिकार्जुन बीजेपी पर हमला करते हुए क्या कहा?

जयपुर में आयोजित हुई जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या हरिश्चंद्र के बाद यही हुए हैं? मोदी जी झूठों के सरदार हैं। 15 लख रुपए प्रत्येक व्यक्ति को, किसान आमदनी दोगुनी करने का मुद्दा, 2 करोड़ सालाना रोजगार जैसे झूठे वादे किए। इस दौरान खड़गे ने आगे कहा कि हमने हिमाचल में गारंटी दी, फिर पूरा किया। कर्नाटक में 6 गारंटी दी, पूरा किया। तेलंगाना में 6 गारंटी दी, उसे भी पूरा किया। हालांकि मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ नहीं करना ही मोदी की गारंटी है। झूठ बोलना मोदी की गारंटी है।

Ad Image
Latest news
Related news