Tuesday, July 16, 2024

Lok Sabha Elections 2024: रविंद्र भाटी की मुश्किलें बढ़ी, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

जयपुर: लोकसभा चुनाव बेहद नजदीक हैं। ऐसे में भाजपा ने प्रदेश के बाड़मेर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे निर्दलीय उम्मीदवार की शिकायत चुनाव आयोग से की है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम, फोटो और भाजपा का चुनाव चिन्ह चुनाव में उपयोग कर रहे हैं.

पोस्टर हो रहा जमकर वायरल

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक पोस्टर जमकर वायरल हो रहा है, पोस्टर में लिखा है, “माफ करना मोदी जी हम कैलाश की जगह रविंद्र दे रहे हैं.” पोस्टर के नीचे लिखा है, “मोदी का परिवार.” साथ ही निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी का नाम और फोटो भी पोस्टर में नजर आ रहा है. वहीं पोस्टर के नीचे भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल भी दिख रहा है.

बाड़मेर सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय

लोकसभा चुनाव की सबसे हॉट सीट में शामिल बाड़मेर सीट, जहां इस बार मुकाबला त्रिकोणीय बना हुआ है. ऐसे में इस सीट पर नेताओं के बीच बयानबाजी का दौर भी जारी है। बयानबाजी के बीच अब शिकायतों का दौर भी शुरू हो गया है. भाजपा ने निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज की है। शिकायत में दर्ज करवाया गया है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस संबंध में कहा कि शिकायत मिली है इसकी जांच की जा रही है. जांच की रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई होगी।

राजस्थान में मतदान कब?

बता दें कि राजस्थान में दो चरणों में वोटिंग होगी। पहले फेज का मतदान 19 अप्रैल को होगा। जिसमें मात्र लगाभग 10 दिन ही बचे हैं। ऐसे में कांग्रेस ने प्रचार खत्म होने से 10 दिन पहले अपने प्रचारकों की सूची जारी की है। पहले फेज में 12 लोकसभा क्षेत्र गंगानगर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, भरतपुर, दौसा, करौली-धौलपुर और नागौर में वोटिंग होगी। दूसरे फेज में 13 सीट, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और झालावाड़-बारां में मतदान होंगे।

Latest news
Related news